Wednesday, 26 June 2024

डीएम की शानदार पहल, हिंडन की सफाई का छेड़ा अभियान

Noida News : नोएडा । हिंडन नदी एवं उसके आसपास के डूब क्षेत्र को स्वच्छ रखने के उद्देश्य से जनपद…

डीएम की शानदार पहल, हिंडन की सफाई का छेड़ा अभियान

Noida News : नोएडा । हिंडन नदी एवं उसके आसपास के डूब क्षेत्र को स्वच्छ रखने के उद्देश्य से जनपद गौतम बुद्ध नगर के डीएम मनीष कुमार वर्मा  (DM Manish Kumar Verma)  ने बड़ी पहल की है। प्रत्येक माह के तीसरे रविवार को हिंडन नदी  (Hindon River) व उसके आसपास के डूब क्षेत्र में विशेष सफाई अभियान चलाकर हिंडन नदी (Hindon River) को स्वच्छ बनाया जाएगा एवं आम जनमानस को भी हिंडन नदी को साफ रखने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

Noida News

डीएम मनीष कुमार वर्मा (DM Manish Kumar Verma)  के नेतृत्व में व वॉलिंटियर्स 137 एवं लाई एस एस फाउंडेशन के संयुक्त तत्वाधान में हिंडन नदी के डूब क्षेत्र (निकट थाना 144) में विशेष सफाई अभियान चलाया गया, जिसमें स्वयं जिलाधिकारी, डीएफओ प्रमोद कुमार श्रीवास्तव, वन विभाग, नोएडा प्राधिकरण, स्वास्थ्य विभाग, थाना सेक्टर 144 के अधिकारियों व गंगा समिति के सदस्य मोजीलाल, अभीष्ट गुप्ता, वॉलिंटियर्स 137 और वाई एस एस फाउंडेशन फेडरेशन के लगभग 100 से अधिक वॉलिंटियर्स की टीम ने सफाई अभियान में अपना सहयोग दिया।

Noida News

जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा (DM Manish Kumar Verma)  ने आम जनमानस से अपील करते हुए कहा कि हिंडन नदी को स्वच्छ रखना हम सभी का मानवीय दायित्व है, इसलिए हिंडन नदी (Hindon River) के विशेष सफाई अभियान में अधिक से अधिक आम जनमानस जुड़े और हिंडन नदी को स्वच्छ बनाने में अपना सहयोग दें। साथ ही साथ अन्य लोगों को भी हिंडन नदी को साफ रखने के लिए प्रेरित करें। साथ ही वन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वृक्षारोपण कार्यक्रम के तहत हिंडन नदी के आसपास डूब क्षेत्र में अधिक से अधिक वृक्षारोपण करायें एवं आम जनमानस को भी वृक्षारोपण के लिए प्रेरित करें।Noida News :

10वीं तथा 12वीं पास के लिए निकली बम्पर वैंकेसी

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post