Friday, 5 July 2024

बिसरख में अतिक्रमण पर चला बाबा का बुल्डोजर, 20 हजार वर्ग मीटर जमीन हुई खाली

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने बुधवार को अवैध कब्जों को मुक्त कराया…

बिसरख में अतिक्रमण पर चला बाबा का बुल्डोजर, 20 हजार वर्ग मीटर जमीन हुई खाली

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने बुधवार को अवैध कब्जों को मुक्त कराया है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने बुल्डोजर की कार्रवाई करते हुए अवैध कब्जे को ढहा दिया। इस कार्रवाई ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने में 20 हजार वर्ग मीटर जमीन खाली कराई गई है।

Greater Noida News

दरअसल ग्रेटर नोएडा के बिसरख में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने खसरा नंबर 773 की जमीन पर अवैध कब्जे को ढहा दिया। इस कार्रवाई में 20 हजार वर्ग मीटर जमीन खाली कराया गया है। जिसकी कीमत लगभग 40 करोड़ रुपये होने का आकलन किया गया है।

3 घंटे तक चली प्रधिकरण की कार्रवाई

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी हिमांशु वर्मा ने बताया कि बिसरख के खसरा नंबर 773 की जमीन प्राधिकरण की अधिग्रहित व कब्जा प्राप्त जमीन है। कुछ कॉलोनाइजर इस जमीन पर अवैध निर्माण कर कब्जा करने की कोशिश कर रहे थे। वर्क सर्किल तीन के वरिष्ठ प्रबंधक मनोज सचान, प्रबंधक प्रशांत समाधिया और सहायक प्रबंधक गौरव बघेल की टीम ने मंगलवार को मौके पर जाकर अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया। करीब 3 घंटे तक यह कार्रवाई चली।

20 हजार वर्ग मीटर जमीन को खाली

अवैध कब्जों को लेकर की गई इस कार्रवाई में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के साथ ही बिसरख कोतवाली की पुलिस भी शामिल रही। टीम ने लगभग 20 हजार वर्ग मीटर जमीन को अतिक्रमण से मुक्त करा लिया। प्रधिकरण की टीम ने खसरा नंबर 750 की जमीन पर अवैध निर्माण करने वालों को भी तत्काल खाली करने की चेतावनी दी है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की एसीईओ अन्नपूर्णा गर्ग ने चेतावनी दी है कि प्राधिकरण के अधिसूचित एरिया में किसी भी व्यक्ति ने अवैध कब्जे की कोशिश की तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सीईओ ने लोगों से की अपील

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार ने लोगों से अपील की है कि इन कॉलोनाइजरों के झांसे में आकर अपनी गाढ़ी कमाई न फंसाएं। ग्रेटर नोएडा के अधिसूचित एरिया में किसी भी व्यक्ति को अवैध निर्माण करने की इजाजत नहीं है। ग्रेटर नोएडा में कहीं भी जमीन खरीदने से पहले प्राधिकरण से संपर्क कर पूरी जानकारी जरूर प्राप्त कर लें।

स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के डिजाइन में होगा बदलाव, डीपीआर बनाने की प्रक्रिया हुई शुरु

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post