Sunday, 7 July 2024

नोएडा में फिर गरजा ‘बाबा का बुलडोजर’, करोड़ों की जमीन कराई कब्जा मुक्त

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां नोएडा में एक बार…

नोएडा में फिर गरजा ‘बाबा का बुलडोजर’, करोड़ों की जमीन कराई कब्जा मुक्त

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां नोएडा में एक बार फिर बाबा का बुलडोजर गरजा। दरअसल नोएडा प्राधिकरण ने दो स्थानों पर भू-माफियाओं के अवैध अतिक्रमण को ध्वस्त कर दिया है। इस अवैध अतिक्रमण को हटाकर नोएडा प्राधिकरण ने 10.62 करोड़ कीमत की 5040 वर्ग मीटर जमीन अतिक्रमण से मुक्त कर लिया है।

करोड़ों की जमीन पर चला बुलडोजर

आपको बता दें कि वर्क सर्किल-8 के अन्तर्गत नोएडा के सेक्टर-144 में अतिक्रमण उन्मूलन की कार्यवाही की गई, जिसमें अतिक्रमणकर्ता द्वारा प्राधिकरण की 1800 वर्गमीटर अधिसूचित जामीन पर अवैध रूप से निर्मित अस्थायी दुकानों को पुलिस बल की मौजूदगी में ढहा दिया गया। अतिक्रमण मुक्त की कराई गई इस जमीन के बाजार लागत लगभग 9 करोड़ बताई जा रही है। इसके अतिरिक्त वर्क सर्किल-10 के कार्यक्षेत्र में ग्राम कोण्डली में खसरा संख्या-403 से अतिक्रमण हटाया गया। यहां पर अतिक्रमणकर्ता द्वारा नोएडा प्राधिकरण की अधिसूचित क्षेत्र में अवैध रूप से बाउण्ड्रीवाल बनाकर अतिक्रमण कर रखा था।

अवैध कब्जों को कराया गया अतिक्रमण मुक्त

वर्क सर्किल के समस्त प्रबन्धक, अवर अभियन्ता, फील्ड स्टाफ एवं पुलिस कर्मियों की उपस्थिति में उक्त अतिक्रमण का ध्वस्तीकरण किया गया। अतिक्रमणमुक्त करायी गई इस भूमि का क्षेत्रफल लगभग 3240 वर्ग मीटर है, जिसकी बाजार लागत लगभग 1.62 करोड़ रुपए बताई जा रही है। प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि आज 2 स्थानों पर 5040 वर्ग मीटर क्षेत्रफल अतिक्रमण उन्मूलन की कार्यवाही कर प्राधिकरण की जमीन को अतिक्रमण मुक्त करायी गई, जिनकी कुल बाजार लागत लगभग 10.62 करोड़ आंकी गई है। नोएडा प्राधिकरण के सीईओ लोकेश एम ने कहा है कि नोएडा के अधिसूचित एरिया में किसी भी व्यक्ति को अवैध निर्माण करने की इजाजत नहीं है। नोएडा में कहीं भी जमीन खरीदने से पहले प्राधिकरण से संपर्क कर पूरी जानकारी जरूर प्राप्त कर लें। Noida News

‘शेर’ नाम के कंटेंट क्रिएटर को नोएडा पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानें क्यों?

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post