Saturday, 28 September 2024

भाजपा ने बनाए 23 चुनाव प्रभारी, सुरेन्द्र नागर को हरियाणा में उतारा

Noida News / Parliament Election 2024 : भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी शुरू कर दी है।…

भाजपा ने बनाए 23 चुनाव प्रभारी, सुरेन्द्र नागर को हरियाणा में उतारा

Noida News / Parliament Election 2024 : भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी शुरू कर दी है। शनिवार को भाजपा आलाकमान ने देश के 23 राज्यों के लिए राज्य चुनाव प्रभारी और सह प्रभारियों की सूची जारी कर दी है। नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के प्रमुख नेता व राज्य सभा सांसद सुरेंद्र नागर को हरियाणा प्रदेश की जिम्मेदारी दी गई है। राज्यसभा सांसद सुरेंद्र नागर को हरियाणा का सह प्रभारी नियुक्त किया गया है।

आपको बता दें कि शनिवार को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लोकसभा चुनाव 2024 के दृष्टिगत देश के 23 राज्यों के लिए चुनाव प्रभारी और सह चुनाव प्रभारियों की सूची जारी की है। इस सूची में नोएडा के राज्यसभा सांसद सुरेंद्र नागर का नाम भी शामिल है। सुरेंद्र सिंह नागर को हरियाणा का सह प्रभारी बनाया गया है। हरियाणा में विप्लव कुमार देव को चुनाव प्रभारी बनाया गया है।

Noida News in hindi

देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी बैजयंत पांडा को दी गई है। बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय को प. बंगाल की जिम्मदारी सौंपी गई है। यहां उन्हें ममता बनर्जी के गढ़ में बीजेपी का कमल खिलाने का जिम्मा सौंपा गया है। वहीं उनका साथ देने के लिए बीजेपी की आईटी सेल के चीफ अमित मालवीय और आशा लकड़ा को सह प्रभारी के तौर पर नियुक्त किया गया है। महेंद्र सिंह को मध्य प्रदेश का लोकसभा चुनाव प्रभारी और सतीश उपाध्याय को सह प्रभारी नियुक्त किया है।

उत्तराखंड की कमान दुष्यंत कुमार गौतम संभालेंगे। केरल के लिए प्रकाश जावड़ेकर को लोकसभा चुनाव का प्रभारी नियुक्त किया गया है जबकि कर्नाटक के लिए राधा मोहन दास अग्रवाल प्रभारी होंगे और सुधाकर रेड्डी सह प्रभारी नियुक्त किए गए हैं।

बिहार में जहां बीजेपी सत्ता में वापसी की तैयारी में है वहां लोकसभा चुनाव के लिए विनोद तावड़े को प्रभारी नियुक्त किया गया है, जबकि दीपक प्रकाश को सह प्रभारी बनाया गया है। झारखंड के लिए सांसद लक्ष्मीकांत वाजपेयी को प्रभारी बनाया गया है।

ओडिशा के लिए विजयपाल सिंह तोमर को प्रभारी नियुक्त किया गया है, जबकि विधायक लता उसेंडी सह प्रभारी होंगे। पंजाब में विजय भाई रुपाणी को प्रभारी नियुक्त किया गया है और नरेंद्र सिंह सह प्रभारी होंगे। तमिलनाडु में अरविंद मेनन को प्रभारी और सुधाकर रेड्डी को सह प्रभारी नियुक्त किया गया है।

नोएडा को सरकार से मिला बड़ा सम्मान, साहित्यकार राजाराम जैन को पद्मश्री अवार्ड

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1