Saturday, 27 April 2024

नोएडा सीट पर डॉ. महेन्द्र नागर को मिला सपा का सिम्बल, अब नहीं बदलेगा प्रत्याशी

Noida News : नोएडा (गौतमबुद्धनगर) लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी (सपा) के घोषित प्रत्याशी डॉ. महेन्द्र नागर को पार्टी का…

नोएडा सीट पर डॉ. महेन्द्र नागर को मिला सपा का सिम्बल, अब नहीं बदलेगा प्रत्याशी

Noida News : नोएडा (गौतमबुद्धनगर) लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी (सपा) के घोषित प्रत्याशी डॉ. महेन्द्र नागर को पार्टी का सिम्बल (B Fram) दे दिया गया है। अब नोएडा सीट पर सपा के प्रत्याशी के तौर डॉ. महेन्द्र नागर ही चुनाव लड़ेंगे। अब नोएडा सीट से सपा के प्रत्याशी बदलने की सारी संभावनाएं समाप्त हो गई हैं। सपा के लखनऊ कार्यालय में बृहस्पतिवार को दोपहर को नोएडा सीट के लिए सपा का सिम्बल दे दिया गया है। यह सिम्बल पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने खुद डॉ. महेन्द्र नागर को दिया है।

नोएडा से बार-बार बदले प्रत्याशी

इससे पहले हमने आपको बताया था कि नोएडा (गौतमबुद्ध नगर) लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी तथा कांग्रेस गठबंधन ने अपना प्रत्याशी एक बार फिर बदल दिया है। एक बार फिर मिल्क लच्छी गांव के रहने वाले डॉ. महेंद्र नागर को नोएडा सीट से समाजवादी पार्टी से प्रत्याशी बनाया गया है। यह दूसरा मौक़ा है जब समाजवादी पार्टी ने नोएडा सीट से अपना प्रत्याशी बदल दिया है । समाजवादी पार्टी ने पहले मिल्क लच्छी गाँव के रहने वाले डॉक्टर महेन्द्र सिंह नागर को नोएडा सीट से प्रत्याशी घोषित किया था । उसके तुरंत बाद राहुल अवाना को नोएडा सीट से प्रत्याशी बना दिया गया था ।अब एक बार फिर समाजवादी पार्टी ने नोएडा की सीट से अपना प्रत्याशी बदलते हुए डॉक्टर महेन्द्र नागर को प्रत्याशी घोषित कर दिया है ।

नोएडा सीट है भाजपा का गढ़

आपको बता दें की नोएडा ( गौतमबुद्ध नगर ) लोकसभा सीट भारतीय जनता पार्टी का गढ़ मानी जाती है। भाजपा नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा लगातार दो बार से नोएडा की सीट पर चुनाव जीत रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर डॉक्टर महेश शर्मा को नोएडा से चुनावी मैदान में उतारा है। दूसरी तरफ बहुजन समाज पार्टी ने ठाकुर समाज से आने वाले राजेंद्र सोलंकी को अपना प्रत्याशी बनाया है। समाजवादी पार्टी ने राहुल अवाना का टिकट काटकर एक बार फिर डॉक्टर महेंद्र नागर को नोएडा सीट से प्रत्याशी बना दिया है। डॉक्टर महेंद्र नागर को टिकट दिलवाने में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजकुमार भाटी का महत्वपूर्ण योगदान बताया जा रहा है। राजकुमार भाटी शुरू से ही महेंद्र नागर को नोएडा से प्रत्याशी बनाने के पक्ष में थे। बीच में कुछ लोगों ने जोड़-तोड़ करके राहुल अवाना को प्रत्याशी बनवा दिया था। अब राजकुमार भाटी के प्रयास से नोएडा की सीट से एक बार फिर डॉक्टर महेंद्र नागर को समाजवादी पार्टी का प्रत्याशी बना दिया गया है।

Big Breaking : नोएडा सीट पर फिर बदला सपा ने अपना प्रत्याशी, डॉ. महेंद्र नागर बने प्रत्याशी

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post