Thursday, 4 July 2024

Noida News दिया था वर्क फ्रॉम होम, युवती के साथ हो गया ये काम

Noida News (चेतना मंच)। साइबर ठग ने वर्क फ्रॉम होम का झांसा देकर एक युवती से 67700 रूपये ठग लिए।…

Noida News दिया था वर्क फ्रॉम होम, युवती के साथ हो गया ये काम

Noida News (चेतना मंच)। साइबर ठग ने वर्क फ्रॉम होम का झांसा देकर एक युवती से 67700 रूपये ठग लिए। पीडि़ता ने थाना सेक्टर 49 में मुकदमा दर्ज कराया है। नोएडा के सेक्टर-50 बी ब्लॉक में रहने वाली दीपिका गुप्ता ने दर्ज रिपोर्ट में बताया कि बीते दिनों उसकी टेलीग्राम आईडी पर एक व्यक्ति ने मैसेज कर वर्क फ्रॉम होम का ऑफर दिया।

Noida News in hindi

उक्त व्यक्ति की बातों में आकर उसने वर्क फ्रॉम होम के लिए हां कर दी। उसे बताया गया कि यूट्यूब पर वीडियो लाइक करने और सब्सक्राइब करके स्क्रीनशॉट भेजने पर प्रति स्क्रीन शॉट 50 रूपये का भुगतान किया जाएगा। इसके बाद उसे एक टेलीग्राम ग्रुप से जोड़ दिया गया।

शुरुआत में उसे वीडियो सब्सक्राइब कराए गए और उसके बाद टास्क के नाम पर उससे तीन बार में 67700 रूपये जमा करा लिए। पैसे जमा करने के बाद आरोपियों ने उसे ग्रुप से निकाल दिया। उसने जब उस नंबर पर संपर्क करने का प्रयास किया तो वह स्विच ऑफ मिला। ठगे जाने का एहसास होने पर उसने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ थाना सेक्टर-49 में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

कोचिंग के लिए गई युवती लापता

नोएडा में कोचिंग के लिए घर से निकली एक किशोरी संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गई। किशोरी के परिजन की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर लिया है।
सीताराम कॉलोनी निवासी मोहिनी (काल्पनिक नाम) ने बताया कि उसकी (17 वर्षीय) बेटी 19 जनवरी को कोचिंग के लिए घर से निकली थी।

वह कोचिंग न जाकर भंगेल की गोयल कॉलोनी में अपनी बुआ के घर चली आई। बुआ को जब पता चला कि वह बिना बताए घर से आई है तो उन्होंने उसे समझा-बुझाकर घर जाने के लिए कहा। 20 जनवरी को किशोरी अपनी बुआ के घर से भी बिना बताए चली गई। मोहनी ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कराया है।

Ram Mandir Pran Pratishtha : गर्भगृह में विराजमान हुए रामलला

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post