Friday, 27 September 2024

Noida News : सांसद डा. महेश शर्मा के प्रयासों से मेट्रो कॉरिडोर ने पकड़ी रफ्तार

Noida News : नोएडा (चेतना मंच)। नोएडा -ग्रेटर नोएडा मेट्रो परियोजना के विस्तार में एवं डीपीआर की मंजूरी में गौतमबुद्ध…

Noida News : सांसद डा. महेश शर्मा के प्रयासों से मेट्रो कॉरिडोर ने पकड़ी रफ्तार

Noida News : नोएडा (चेतना मंच)। नोएडा -ग्रेटर नोएडा मेट्रो परियोजना के विस्तार में एवं डीपीआर की मंजूरी में गौतमबुद्ध नगर के सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा का अहम योगदान है। सांसद की मेहनत रंग लाई और डीपीआर को मंजूरी मिल गई। अब इसे प्रदेश तथा केन्द्रीय सरकार के पास अनुमोदन के लिए भेज दिया गया।

बता दें कि 21 दिसंबर 2023 को सांसद डॉ महेश शर्मा ने कई गणमान्य लोगों के साथ आवासन एवं शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी से मुलाकात की थी। इस अहम बैठक के दौरान लोकसभा सांसद ने ‘ग्रेटर नोएडा मेट्रो कॉरिडोर परियोजना’ का जिक्र किया और जल्द से जल्द डीपीआर को मंजूरी देने एवं डीएमआरसी की निगरानी समिति का गठन करने और मेट्रो के रुके हुए कार्यों को जल्द शुरू करने की मांग की थी। अब उस दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए एनएमआरसी ने डीपीआर को मंजूरी दे दी है।

Noida News :

ज्ञात हो कि केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी से मुलाकात करने वाले प्रतिनिधिमंडल में लोकसभा सांसद डॉ महेश शर्मा के साथ दीपक नागर, दीपक यादव, अन्नू खान, जितेंद्र कुमार, संदीप शर्मा, रश्मि पांडे और अभिषेक कुमार शामिल थे।
नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन के द्वारा डीपीआर को मंजूरी पिछली बोर्ड बैठक में भी दी गई परंतु इस बार कुछ संशोधन करने के पश्चात एनएमआरसी बोर्ड ने इसे मंजूर करके राज्य सरकार एवं केंद्र सरकार को भेज दिया।

इस परियोजना से ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासियों को भी लाभ मिलेगा एवं साथ ही नोएडा, ग्रेटर नोएडा एवं दिल्ली जाने वाले लाखों यात्रियों को सफर करने में आसानी होगी।।

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Noida News : सडक़ हादसे में एक की मौत, दूसरा गंभीर

 

Related Post1