Friday, 5 July 2024

नोएडा में भी है नारायण साकार उर्फ ‘भोले बाबा’ का आलीशान आश्रम, पिछले साल नोएडा आया था बाबा

Noida News : हाथरस में जिस बाबा का के सत्संग के दौरान भगदड़ मची और 121 जिंदगियां खत्म हो गई। उस…

नोएडा में भी है नारायण साकार उर्फ ‘भोले बाबा’ का आलीशान आश्रम, पिछले साल नोएडा आया था बाबा

Noida News : हाथरस में जिस बाबा का के सत्संग के दौरान भगदड़ मची और 121 जिंदगियां खत्म हो गई। उस नारयाण साकार ऊर्फ ‘भोले बाबा’ का आलीशान आश्रम नोएडा में भी है। नारायण साकार उर्फ ‘भोले बाबा’ पिछले साल जुलाई में नोएडा आए थे। उसके बाद से नोएडा के आश्रम में बाबा नहीं आए है।

इलाबांस गांव में आलीशान आश्रम

नोएडा के डूब क्षेत्र स्थित सेक्टर 87 इलाबांस गांव में ये बाबा का आलीशान आश्रम है, आश्रम के दरवाजों पर लोहे के बड़े-बड़े गेट लगा हुआ है। बताया जा रहा है कि काफी समय से बाबा यहां नहीं आए। वर्ष 2022 में ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेक्टर 16 बी रोज याकूबपुर में 1 नवंबर 2022 को पहले मंगलवार को मानव मंगल मिलन सद्भावना समागम का आयोजन किया गया था। जिसका पोस्टर यहां लगा हुआ है।

Noida News

आश्रम पर मौजूद हिमांशु ने बताया कि हम लोग भी हाथरस के समागम में हिस्सा लेने गए थे प्रभु जी 12:00 बजे आए थे। और 1:30 बजे चले गए थे उनके जाने के बाद संगत जब वहां से निकली वह अधिक संख्या थी पुलिस की संख्या काफी कम थी यह हादसा हुआ जब वे जा चुके थे। यह जो कहा जा रहा है कि प्रभु की धूल लेने के लिए लोग गए थे। ऐसा कुछ भी नहीं हुआ था वह किसी से मिलते नहीं है, केवल मंच से ही संबोधन करते हैं। उनके जो प्रवास बने हुए हैं वह कमेटी के मेंबरों ने ही बनाए हैं। नोएडा के प्रवास को भी कमेटी के मेंबरों ने बनाया है। लेकिन नोएडा के प्रवास पर वे आने के लिए मना करते हैं। अब तक वह एक बार यहां आए थे। हिमांशु का कहना है कि इस आश्रम को बने डेढ़ से 2 साल हो गए हैं पिछली 14 जुलाई को गुरुजी आए थे प्रभु जी आए थे उसके बाद कभी नहीं आए है। Noida News

 

दस खरब की अर्थव्यवस्था बनाने के लिए उत्तर प्रदेश को मिला नया कानून

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post