Saturday, 27 April 2024

नए साल के जश्न में नशे में लुढकने वालों को नोएडा पुलिस सिखाएगी यह सबक

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा समेत पूरे देश में नव वर्ष 2024 के जश्न की तैयारियां शुरू हो…

नए साल के जश्न में नशे में लुढकने वालों को नोएडा पुलिस सिखाएगी यह सबक

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा समेत पूरे देश में नव वर्ष 2024 के जश्न की तैयारियां शुरू हो गई है। नए साल पर जश्न के दौरान शराब का अत्यधिक सेवन करके लुढकने वालों से निपटने के लिए नोएडा कमिश्नरेट पुलिस ने भी अपनी ओर से तमाम तैयारियां कर ली हैं। नए साल के जश्न में रंग में भंग डालने वालों से जहां सख्ती से निपटा जाएगा, वहीं जश्न के दौरान अत्यधिक शराब का सेवन करने से लुढ़कने वालों को एक बड़ा सबक नोएडा पुलिस सिखाएगी। खास बात यह है कि सबक सिखाने के लिए बाकायदा फीस भी वसूली जाएगी।

Noida News in hindi

अकेले नोएडा शहर की बात करें तो नोएडा शहर के चार दर्जन से अधिक पब और बार में नए साल का जश्न मनाया जाएगा और इसके लिए कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। ऐसे में नोएडा कमिश्नरेट पुलिस ने नोएडा में मनाए जाने वाले कार्यक्रमों को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए अपनी ओर से तैयारियां शुरू कर दी हैं। पूरे नोएडा शहर की ड्रोन कैमरों से निगरानी की जाएगी। नोएडा के सेक्टर-18 व गार्डेन गैलेरिया मॉल में पुलिस की विशेष निगरानी रहेगी। यहां 250 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। इनमें 50 से अधिक महिला पुलिसकर्मी होंगी।

पुलिस ने तैयार किया खास प्लान

अनुमान जताया जा रहा है कि नोएडा के जीआईपी स्थित गार्डेन गैलेरिया में सबसे अधिक भीड़ होगी और 25 से 30 हजार युवक-युवतियां पार्टी करने के लिए आएंगे। इसके लिए पुलिस ने एक खास तरह का प्लान तैयार किया है। नए साल के जश्न में 31 दिसंबर की रात को ज्यादा शराब का सेवन कर लुढ़कने वाले लोगों को उनके घर तक पहुंचाने का काम नोएडा पुलिस द्वारा किया जाएगा। इसके लिए 250 से ज्यादा कैब बुक की गई है। इन कैब के माध्यम से ही लुढ़कने वालों को उनके घर भेजा जाएगा। खास बात यह भी है कि कैब का किराया भी उन्हीं लोगों से वसूला जाएगा, जिन्हें घर तक छोड़ा जाएगा।

नोएडा पुलिस कमिश्नरी के डीसीपी हरीश चंदर ने बताया कि किसी की तबीयत खराब होने की स्थिति में एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया जाएगा। अवैध पार्किंग में खड़े वाहनों को हटाने के लिए क्रेन और फायर टेंडर की भी तैनाती होगी। नए साल के जश्न के दौरान पुलिस अलर्ट रहेगी। सरकारी गाइडलाइंस व सुरक्षा मानकों का पालन हर हाल में कराए जाएंगे। महिला सुरक्षा के लिए भीड़भाड़ वाले स्थानोंं पर महिला कर्मचारियों की तैनाती होगी।

डीसीपी हरीश चंदर ने आह्वान किया है कि 31 दिसंबर की पार्टी में आने वाले लोग शराब पीकर गाड़ी नहीं चलाएं। हर गाड़ी को चेक किया जाएगा। शराब का सेवन करने के बाद गाड़ी कतई ना चलाएं। उन्होंने कहा कि अगर कोई भी शराब पीकर वाहन चलाते पकड़ा गया तो कार्रवाई होगी।

बनाई जाएगी हेल्प डेस्क

डीसीपी ने बताया कि गार्डेन गैलेरिया मॉल समेत भीड़भाड़ वाले अन्य मॉल में हेल्प डेस्क स्थापित की जाएगी। इसके अलावा डीएलएफ, सेक्टर-18, लॉजिक्स समेत अन्य में भी पुलिस हेल्प डेस्क बनेंगे। मॉल के सीसीटीवी कंट्रोल रूम में भी 31 दिसंबर की रात पुलिसकर्मी को तैनात किया जाएगा। पुलिस एक से दो दिन में पब संचालकों के साथ बैठक कर उन्हें पुलिस के गाइडलाइंस से अवगत करेगी। Noida News

आज का समाचार 27 दिसंबर 2023 : 75 हज़ार फ़्लैट बायर्स को मिलेगा सीधा लाभ

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post