Monday, 30 September 2024

नोएडा प्राधिकरण बुजुर्गों व दिव्यांगों के लिए शुरू करेगी खास सुविधा, नवंबर में काम शुरू होने की संभावना

Noida News : नोएडा के सेक्टर-62 के 15 चौराहों पर नवंबर के महीने में पैदल पारपथ बनाये जांएगे। बुजुर्गों व…

नोएडा प्राधिकरण बुजुर्गों व दिव्यांगों के लिए शुरू करेगी खास सुविधा, नवंबर में काम शुरू होने की संभावना

Noida News : नोएडा के सेक्टर-62 के 15 चौराहों पर नवंबर के महीने में पैदल पारपथ बनाये जांएगे। बुजुर्गों व दिव्यांगों के लिए भी फुटपाथ बनाए जाएंगे। यह जानकारी नोएडा प्राधिकरण के सिविलि विभाग के शीर्ष अफसरों ने दी है। इन सभी के लिए टेंडर जारी कर दिए गए हैं। जो 10 अक्टूबर को खोले जाएंगे। टेंडर फाइनल होने के बाद संभवत: नवंबर में काम शुरू कर दिया जाएगा।

एक भी फुटपाथ नहीं बने बुजुर्गों के हिसाब से

अधिकारियों ने बताया सेक्टर-62 क्षेत्र में करीब 15 मुख्य चौराहे हैं। इन सभी चौराहों पर लाल बत्ती के पास पैदल पार पथ बनाया जाएगा, ताकि लोग आसानी से सड़क पार कर सकें। इससे ट्रैफिक व्यवस्था भी बेहतर बनी रहेगी। इसके अलावा अभी पुराने स्टाइल पर फुटपाथ बने हुए हैं। इन पर बुजुर्ग और दिव्यांग आसानी से नहीं चढ़ सकते, जिसे इनके अनुकूल बनाया जाएगा। गाजियाबाद से नोएडा की तरफ आते ही सेक्टर-62 पड़ता है। दिल्ली जाने वाले काफी लोग भी इस सेक्टर से होकर निकलते हैं। गौरतलब है कि नोएडा प्राधिकरण के सीईओ लोकेश एम ने कुछ महीने पहले शहर का निरीक्षण करते समय पाया था कि एक भी जगह फुटपाथ बुजुर्गों के हिसाब से नहीं बने हैं। इनकी ऊंचाई अधिक है। उतरते-चढ़ते समय कोई सुविधा नहीं है।

नोएडा में घुसते ही दिख जाता है लम्बा-चौड़ा जाम

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे से सेक्टर-62 मॉडल टाउन गोल चक्कर के जरिये नोएडा में घुसते ही लोगों को रोजाना लंबे जाम में फंसना पड़ रहा है। पिछले महीने प्राधिकरण यहां सर्वे कराकर जाम के कारण और समाधान तलाशे थे। जाम में कमी लाने के लिए आने वाले समय में यहां पर गोल चक्कर के पास ही एफओबी बनाया जाएगा। यहां पैदल लोग अधिक संख्या में सड़क पार करते हैं। इसके अलावा गोलचक्कर के पास ही बने शौचालय को दूसरी जगह शिफ्ट किया जाएगा। यहां ऑटो वालों के बेढंग से खड़े होने के कारण जाम लगता है। Noida News

करप्शन फ्री इंडिया संगठन द्वारा धरना प्रदर्शन जारी, समान शिक्षा-चिकित्सा कानून के लिए अन्ना हजारे से मांगा समर्थन

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1