Wednesday, 25 September 2024

बिहार में दलितों के घर फूंकने के विरोध में नोएडा में प्रदर्शन, सैकड़ों सदस्य रहें मौजूद

Noida News : भारतीय सोशलिस्ट मंच ने बिहार के नवादा जिले में दबंगों द्वारा दलितों की बस्ती में धाबा बोलकर…

बिहार में दलितों के घर फूंकने के विरोध में नोएडा में प्रदर्शन, सैकड़ों सदस्य रहें मौजूद

Noida News : भारतीय सोशलिस्ट मंच ने बिहार के नवादा जिले में दबंगों द्वारा दलितों की बस्ती में धाबा बोलकर 80 घरों को फूंकने की घटना की कड़ी निंदा की तथा प्रदर्शन करके राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन सेक्टर-19 स्थित नगर मजिस्टे्रट कार्यालय में सौंपा। ज्ञापन में भारतीय सोशलिस्ट मंच के प्रभारी देवेंद्र सिंह अवाना ने राष्ट्रपति से मांग की है कि इस लोमहर्षक कांड के प्रत्यक्ष व परोक्ष दोषियों को चिन्हित कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए तथा पीडि़तों को सरकारी आवास बनाकर उनका पुनर्वास किया जाए।

दलितों की बस्ती के कई मकानों को फूंका

श्री अवाना ने बताया कि कुछ दबंगों ने 18 सितंबर को नवादा जिला के कृष्णानगर गांव के मांझी टोला बस्ती में धाबा बोलकर मारपीट व फायरिंग की तथा दलितों की बस्ती में आग लगाकर 80 मकान फूंक दिए। यह घटना मानवता के लिए शर्मसार करने वाली है। इसकी जितनी भी निंदा की जाए कम है। उन्होंने कहा कि ताज्जुब तो यह भी है कि घटना जिला मुख्यालय से मात्र 7 किलोमीटर की दूरी पर हुई जो सरकार के कुशासन की खुली गवाही दे रहा है।

ये लोग रहें उपस्थित

प्रदर्शन तथा ज्ञापन देने वालों में देवेंद्र सिंह गुर्जर, नरेंद्र शर्मा, अरविंद चौहान, रमाकांत सिंह, सनी गुर्जर, मंगल सिंह यादव, लल्लन पांडे, नसीम सद्दाम, यमन शकील, अनीश, मोहसिन समेत मंच के सैकड़ों पदाधिकारी व सदस्य मौजूद थे। Noida News

नोएडा के सेक्टर-12 में चोरों का उत्पात, एक रात में तोड़ डाले तीन दुकानों के ताले

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1