Sunday, 6 October 2024

नोएडा में ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों पर धड़ाधड़ एक्शन, काटे रिकॉर्डतोड़ चालान

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर में सड़क सुरक्षा के सुधार के लिए दो दिवसीय (शनिवार- रविवार) अभियान…

नोएडा में ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों पर धड़ाधड़ एक्शन, काटे रिकॉर्डतोड़ चालान

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर में सड़क सुरक्षा के सुधार के लिए दो दिवसीय (शनिवार- रविवार) अभियान चलाया गया। यह इस अभियान में नोएडा की ट्रैफिक पुलिस ने 86 वाहनों को जब्त किया है। बताया जा रहा है नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने विभिन्न यातायात नियमों के उल्लंघन के लिए 12,358 चालान जारी किया है।

नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने काटे चालान

इस मामले में पुलिस ने जानकारी देते हुए अपने बयान में कहा कि यातायात पुलिस ने शनिवार और रविवार को ग्रेटर नोएडा के रजनीगंधा चौक, सेक्टर 37, सेक्टर 62 राउंडअबाउट, सूरजपुर चौक, परी चौक, दादरी और कई अन्य हॉटस्पॉट सहित प्रमुख क्षेत्रों में विशेष अभियान चलाया था। पुलिस प्रवक्ता ने कहा, “6 जुलाई को कुल 7,406 ई-चालान जारी किए गए और 47 वाहन जब्त किए गए।”

Noida News

उल्लंघनों में बिना हेलमेट के वाहन चलाने के 4,630 मामले, बिना सीट बेल्ट के वाहन चलाने के 249 मामले और ट्रिपल राइडिंग के 141 मामले शामिल थे। अन्य उल्लंघनों में वाहन चलाते वक्त मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने के 44 मामले, नो-पार्किंग जोन में पार्क किए गए 863 वाहन, गलत दिशा में वाहन चलाने वाले 563 वाहन, ध्वनि प्रदूषण के 49 उल्लंघन, वायु प्रदूषण के 77 उल्लंघन, दोषपूर्ण नंबर प्लेट वाले 186 वाहन, लाल बत्ती जंप करने के 216 मामले और बिना लाइसेंस के वाहन चलाने के 55 चालाना काटे गए है। इसी के साथ 333 अन्य विविध उल्लंघन मामलों में ट्रैफिक पुलिस ने लोगों के चालान काटे।

प्रवक्ता ने कहा, “दूसरे दिन 4,952 ई-चालान जारी कर दिए है और 39 वाहन जब्त किए गए।” रविवार को उल्लंघनों में बिना हेलमेट के वाहन चलाने के 3,630 केस, बिना सीट बेल्ट के वाहन चलाने के 103 मामले, ट्रिपल राइडिंग के 87 मामले और वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने पर 19 मामले दर्ज किए गए। अन्य दर्ज उल्लंघनों में नो-पार्किंग जोन में पार्क किए गए 431 वाहन, गलत दिशा में चलने वाले 202 वाहन, ध्वनि प्रदूषण के 27 उल्लंघन, वायु प्रदूषण के 42 उल्लंघन, दोषपूर्ण नंबर प्लेट वाले 77 वाहन, लाल बत्ती पर चलने के 96 मामले और बिना लाइसेंस के वाहन चलाने के 55 मामले शामिल दर्ज है। अधिकारी ने बताया कि इसके अलावा, रविवार को 183 अन्य विविध उल्लंघन दर्ज किए गए। वहीं इस मामले में बयान जारी करते हुए नोएडा पुलिस उपायुक्त ने आगे कहा, “व्यापक प्रवर्तन कार्रवाई नोएडा पुलिस द्वारा यातायात अनुशासन को बढ़ाने और सभी यात्रियों के लिए सुरक्षित सड़कें सुनिश्चित करने के लिए इस अभियान को चलाया जा रहा है।Noida News

लखनऊ पुलिस के सख्त निर्देश, नाबालिग को वाहन चलाने की अनुमति दी तो

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1