Saturday, 7 September 2024

मानव रचना स्कूल के छात्र बोले, सीमाओं के प्रहरियो तुम्हें प्रणाम

Noida News :  प्राण पर दिए पर कर दी दुश्मन की हर कोशिश नाकाम, ओ सीमा के सजग प्रहरियो शत-शत…

मानव रचना स्कूल के छात्र बोले, सीमाओं के प्रहरियो तुम्हें प्रणाम

Noida News :  प्राण पर दिए पर कर दी दुश्मन की हर कोशिश नाकाम, ओ सीमा के सजग प्रहरियो शत-शत तुम्हें प्रणाम। कारगिल विजय दिवस के 25 वर्ष पूरे होने पर मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल में ‘अंतक्र्लान टैबल्यू प्रतियोगिता’ का आयोजन किया गया। जिसमें विद्यार्थियों ने कारगिल युद्ध में देश पर प्राण निछावर करने वाले अमर जवानों के प्रति अपना प्रेम तथा श्रद्धा भाव प्रदर्शित किया।

नोएडा के स्कूल में दी गई सैनिकों को श्रद्धांजलि Noida News

कार्यक्रम का प्रारंभ कारगिल युद्ध में वीरगति को प्राप्त सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के साथ हुआ। इस कार्यक्रम में विद्यार्थियों को वास्तविक जीवन के नायकों की वीरता के कारनामों से परिचित कराया गया। वीर जवानों को समर्पित झांकियां की प्रस्तुति ने उपस्थित दर्शकों को देशभक्ति के भाव से उत्प्रोत कर दिया। कारगिल युद्ध में वीरगति को प्राप्त वीर चक्र से सम्मानित स्क्वाड लीडर अजय आहूजा की पत्नी ने मुख्य अतिथि के रूप में तथा कर्नल अमन अमरीक सिंह ने विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित होकर छात्रों में देशभक्ति की भावना का संचार किया।

मानव रचना स्कूल की निदेशक सुश्री संयोगिता शर्मा ने छात्रों का उत्साह वर्धन करते हुए कहा कि सीमा पर अपने प्राणों को न्योछावर करने वाले वीर सैनिकों को हमेशा याद रखना चाहिए तथा उनके जीवन तथा बलिदान से हमें प्रेरणा लेनी चाहिए। विद्यालय की प्रधानाचार्य सुश्री निंदिया साकेत ने इस अवसर पर अतिथियों का स्वागत किया। कार्यक्रम में स्कूल के छात्रों ने देशभक्ति से ओत-प्रोत अनेक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जिनकी सभी ने प्रशंसा की। छात्रों द्वारा प्रस्तुत कार्यक्रम ने दर्शकों को रोमांचित कर दिया और सभी के मन में देश प्रेम की ज्योति प्रज्वलित की। Noida News

नोएडा के ESI अस्पताल में अल्ट्रासाउंड, दवाई, सीटी स्कैन के लिए लंबी लाइन

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें। 

Related Post