Monday, 1 July 2024

शातिर चोरों ने धड़ाधड़ चुराए इतने सामान, पुलिस रह गई दंग

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर में शातिर चोरों के कदम थमने का नाम ही नहीं ले रहे…

शातिर चोरों ने धड़ाधड़ चुराए इतने सामान, पुलिस रह गई दंग

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर में शातिर चोरों के कदम थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। हर दिन शातिर चोर अलग-अलग तरह के हत्थकंडे अपनाकर चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। ऐसे में नोएडा से एक और चोरी का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि नोएडा में एक बार फिर शातिर चोरों ने पूरी प्लान के साथ बड़ा हाथ मारा है।

Noida News

बताया जा रहा है कि नोएडा में शातिर चोर उन लोगों के घरों में चोरी किया करते थे जो रात के समय अपने घर का दरवाजा खोलकर सो जाया करते थे। दरवाजा खोलकर सोने वाले लोगों के घर से मोबाइल फोन चोरी करने वाले दो शातिर चोरों को थाना फेस-2 पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके पास से चोरी के 30 मोबाइल फोन, चोरी की बाइक बरामद हुई है।

ये सामान हुए बरामद

बता दें भंगेल चौकी प्रभारी प्रदीप कुमार पुलिस टीम के साथ सेक्टर-82 कट पर संदिग्ध वाहन व व्यक्तियों की चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने पैशन प्रो बाइक पर आ रहे दो युवकों को रोकने का इशारा किया। पुलिस को देखकर बाइक सवारों ने भागने का प्रयास किया लेकिन पुलिस कर्मियों ने उन्हें दबोच लिया। दोनों युवकों से जब भगाने का कारण पूछा तो उन्होंने बताया कि, उनके पास चोरी के मोबाइल हैं और उनकी बाइक भी चोरी की है। तलाशी लेने पर उनके पास से 23 स्मार्टफोन, 7 कीपैड मोबाइल फोन व चाकू बरामद हुए।

सामान चुराकर हो जाते थे रफू चक्कर

पूछताछ में पकड़े गए बदमाशों ने अपने नाम दीपक सिंह पुत्र सुरेश सिंह निवासी जनपद बिजनौर व विकास पासवान पुत्र सीताराम पासवान निवासी पटना बिहार बताया। आरोपियों ने बताया कि वह देर रात में चोरी की घटना को अंजाम देने के लिए निकलते हैं वह अलग-अलग जगह पर रात्रि में ऐसे मकानों को चिन्हित करते थे जिनका दरवाजा खुला मिलता था। दरवाजा खुला देखकर वह कमरे में जाकर मोबाइल व अन्य कीमती सामान को चोरी कर रफू चक्कर हो जाते थे। पकड़े गए आरोपियों के पास से बरामद बाइक उन्होंने तीन माह पहले सेक्टर-10 से चोरी करने कबूल की है। चोरी की इस बाइक पर वह फर्जी नंबर प्लेट लगाकर वारदातों में प्रयुक्त करते थे। पकड़े गए दीपक तथा विकास पर दो आपराधिक मुकदमे पंजीकृत हैं। पकड़े गए आरोपियों ने मोबाइल चोरी की दर्जनों घटनाओं को अंजाम देना स्वीकार किया है। दोनों बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर इन्हें न्यायालय में पेश किया गया है।

नोएडा में हुई दो मौतें, पुलिस जुटी जांच-पड़ताल में

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post