Thursday, 9 May 2024

Noida News : मंदिर को भी चोरों ने नहीं बख्शा, दानपात्र का ताला तोड़ चुराई नकदी

Theft in Shiv Temple:  नोएडा (चेतना मंच)। कलयुग के इस दौर में लोग भगवान के घर मंदिर को भी नहीं…

Noida News : मंदिर को भी चोरों ने नहीं बख्शा, दानपात्र का ताला तोड़ चुराई नकदी

Theft in Shiv Temple:  नोएडा (चेतना मंच)। कलयुग के इस दौर में लोग भगवान के घर मंदिर को भी नहीं बख्श रहे हैं। चोरों ने सेक्टर 82 के केंद्रीय विहार में बने शिव मंदिर के दान पत्र से धनराशि चोरी कर ली। चोरी की यह घटना सेक्टर में चर्चा का विषय बनी हुई है। लोगों का कहना है कि चोर अब भगवान के घर मंदिर को भी नहीं बख्श रहे हैं।

Theft in Shiv Temple

केंद्रीय विहार निवासी मनोज कुमार सिंह ने पुलिस से की शिकायत में बताया कि बीते 21 जनवरी की रात्रि को सोसायटी परिसर में बने शिव मंदिर के अंदर रखे दान पात्र का ताला तोडक़र नगदी चोरी कर ली गई। सुबह पुजारी जब मंदिर की सफाई कर रहे थे तो उन्हें दान पात्र के ताले टूटे हुए मिले। उन्होंने इसकी सूचना सोसायटी पदाधिकारियों को दी। सोसाइटी पदाधिकारी ने इसकी सूचना थाना फेस 2 पुलिस को दी पुलिस ने घटना के करीब 8 दिन बाद चोरी के इस मामले को दर्ज किया है।

सोसायटी से साइकिल चुराते दबोचा

वहीं बरौला की हिंडन विहार सोसाइटी से साइकिल चोरी कर ले जा रहे चोर को गार्ड ने मौके पर ही दबोच लिया। चोर ने गार्ड के साथ मारपीट कर भागने का प्रयास किया लेकिन नागरिकों ने उसे पकडक़र थाना सेक्टर-49 पुलिस के हवाले कर दिया।
हिंडन विहार सोसायटी के अध्यक्ष धीर लाल चौहान ने बताया कि दोपहर के समय एक व्यक्ति समिति से साइकिल चोरी कर ले जा रहा था। शक होने पर सोसायटी के गार्ड ने उसे रोका तो वह उससे उलझ गया और मारपीट करने लगा। शोर शराबा सुनकर आस-पड़ोस के लोग मौके पर पहुंच गए और चोर को दबोच लिया। पूछताछ में पकड़े गए चोर ने अपना नाम मिथुन कुमार बताया। आरोपी के पास से सोसायटी से चोरी की गई हरक्यूलिस साइकिल भी बरामद हुई। आर डब्लू ए अध्यक्ष ने बताया कि पूर्व में भी सोसाइटी से कई साइकिल चोरी हो चुकी है।

मकान में लाखों के जेवरात व नकदी चोरी

थाना सेक्टर-39 क्षेत्र के सेक्टर-41 में चोरों ने एक मकान से लाखों रुपए के जेवरात व नगदी चोरी कर ली। पीडि़त की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।
सेक्टर-41 में रहने वाले रोहित दीवान ने बताया कि बीते 29 जनवरी को उनके भाई पंकज दीवान गोवा गए हुए थे। घर पर उनके बुजुर्ग पिता कृष्ण कुमार धीमान अकेले थे। शाम के समय कुछ अज्ञात चोर उनके घर में घुस गए और घर से लाखों रुपए की जेवरात तथा नकदी चोरी कर ले गए। चोरी की जानकारी मिलने पर उनके पिता ने उन्हें इस बारे में सूचना दी। चोर घर में रखे लाखों रुपए के जेवरात नकदी व अन्य सामान को चोरी कर ले गए हैं
थाना प्रभारी ने बताया कि पीडि़त की शिकायत पर अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post