Monday, 23 September 2024

नोएडा के सेक्टर-105 में वर्षों पुरानी समस्या का हुआ निपटारा, सेक्टरवासी हुए खुश

Noida News : नोएडा वासियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। दरअसल नोएडा के सेक्टर-105 में वर्षों पुरानी समस्या को…

नोएडा के सेक्टर-105 में वर्षों पुरानी समस्या का हुआ निपटारा, सेक्टरवासी हुए खुश

Noida News : नोएडा वासियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। दरअसल नोएडा के सेक्टर-105 में वर्षों पुरानी समस्या को नोएडा प्राधिकरण ने दूर कर दिया है। अब नोएडा के सेक्टर-105 में रहने वाले नागरिकों को सीवर ओवरफ्लो का सामना नहीं करना पड़ेगा।

वर्षों पुरानी समस्या हुई हल

नोएडा के सेक्टर-105 की वर्षों पुरानी समस्या का निस्तारण नोएडा प्राधिकरण द्वारा कर दिया गया है। सेक्टर-105 RWA के अध्यक्ष दीपक शर्मा ने बताया कि सेक्टर के A और D ब्लॉक में वर्षों से सीवर ओवरफ्लो की समस्या थी। नोएडा के सैक्टर-105 के A और D ब्लॉक के निवासियों की वर्षों पुरानी सीवर उफान की समस्या का निस्तारण करा दिया गया है ।

RWA अध्यक्ष ने बताया कि A और D ब्लॉक में नई सीवर लाइन डाली गई है तथा बड़ी सीवर लाइन से जोड़ दिया गया है। RWA अध्यक्ष ने बताया कि लगभग 20 साल पहले नोएडा प्राधिकरण ने सेक्टर-105 को विकसित किया था। नोएडा प्राधिकरण ने उस समय सेक्टर में जो सीवर लाइन डाली थी वह अब छोटी पड़ने लगी थी। सेक्टर-105 में पिछले 20 वर्षों से आबादी भी काफी बढ़ गई है।

सीवर लाइन लगातार हो रही थी ओवरफ्लो

छोटी सीवर लाइन होने के कारण लगातार सीवर लाइन ओवरफ्लो हो रही थी और सेक्टर में सीवर का पानी सड़क पर बहता रहता था। RWA ने कई बार नोएडा प्राधिकरण से सेक्टर की स्वर लाइन बदलने के लिए पत्र लिखा था। खास कर सेक्टर के A और D ब्लॉक में बुरी हालत थी। अब नोएडा प्राधिकरण ने इस छोटी सीवर लाइन को बदलकर बड़ी सीवर लाइन से जोड़ दिया है। Noida News

नोएडा का गार्डन गैलेरिया मॉल फिर विवाद में घिरा, चली गोलियां

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1