Saturday, 5 October 2024

नोएडा के वाटर पार्क में युवक की मौत, पोस्टमार्टम में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

Noida News : दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा के जीआईपी मॉल के वाटर पार्क में नहाने आए एक युवक…

नोएडा के वाटर पार्क में युवक की मौत, पोस्टमार्टम में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

Noida News : दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा के जीआईपी मॉल के वाटर पार्क में नहाने आए एक युवक की मौत हो गई थी। इस घटना को लेकर मृतक युवक धनंजय महेश्वरी के वाटर पार्क में नहाते समय युवक की मौत पर परिजनों ने सवाल खड़े किए हैं। मृतक के परिजनों ने सीधे तौर पर वाटर पार्क के प्रबंधन पर आरोप लगाए हैं। मृतक युवक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी सामने आ गई है। जिसमें मृतक धनंजय महेश्वरी की मौत के कारणों का खुलासा हो गया है।

Noida News

परिजनों ने लगाए थे आरोप

दरअसल दिल्ली निवासी  धनंजय महेश्वरी अपने दोस्तों के साथ नोएडा के सेक्टर 39 ए में स्थित वाटर पार्क में नहाने आया था। जहां संदिग्ध परिस्थियों में युवक की मौत हो गई थी। मृतक के परिजनों ने उसे शरीर पर मिले चोट के निशान को देखकर उसकी मौत पर सवाल उठाए थे। मृतक के पिता ने आरोप लगाया कि वाटर पार्ट के अधिकारियों ने बेटे को सही समय पर प्राथमिक स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं दी। साथ ही आरोप लगाया कि जिस एबुंलेंस से बेटे को अस्पताल भेजा गया उसमें ऑक्सीजन की सुविधा भी नहीं थी। पुलिस ने मामला दर्ज जांच शुरू कर दी है।

पोस्टमार्ट में हुआ खुलासा

अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद युवक की मौत के कारणों का सही पता चल गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में युवक की मौत का शुरुआती कारण हार्ट फेल्योर बताया गया है। डॉक्टरों की टीम ने कहा कि हृदय गति के अधिक बढ़ने से युव का हार्ट फेल हो गया और उसकी जान चली गई। मृतक के पिता ने वाटर पार्क के प्रबंधन के खिलाफ सेक्टर 39 के पुलिस थाने में केस दर्ज करवाया है। युवक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद गाजियाबाद के मैक्स सुपर स्पेशिलटी के कार्डियोथोरेसिक और वैस्कुलर सर्जरी के डॉक्टर धीरज शर्मा ने कहा कि हृदय गति के बढ़ने को कमजोर दिल भी कहा जाता है। जब हृदय की मांसपेशियां कमजोर होती हैं तो अचानक रक्त पंप करना बंद कर देती हैं। इस अवस्था में जान जाने का खतरा ज्यादा रहता है।

दोस्तों के साथ आया था वाटर पार्क

आपको बता दें कि दिल्ली निवासी धनंजय के साथ वाटर पार्क में उनके साथ 4 दोस्त नहाने गए थे। उन्होंने घटना को याद करते हुए बताया कि वाटर पार्क की स्लाइड से नीचे आने के बाद धनंजय ने उन्हें बताया कि वह असहज महसूस कर रहा था। उसे थोड़ी देर आराम करने के लिए कहा गया। उसके बाद दोस्त लोग वाटर पार्क में मस्ती करने लगे। जब दोस्त वापस आए तो धनंजय फिर भी असहज महसूस कर रहा था। तब उसके दोस्त उसे प्राइवेट एबुंलेंस से हॉस्पिटल लेकर गए। जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया था।

लिव इन में रह रहे प्रेमी जोड़े की कहानी का हुआ खौफनाक अंत

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1