Friday, 27 September 2024

नोएडा वालों को अभी एक सप्ताह तक नहीं मिलने वाली है ठंड से राहत

Noida News : जनवरी माह का अंतिम सप्ताह चल रहा है। इस महीने को समाप्त होने में कुछ ही दिन…

नोएडा वालों को अभी एक सप्ताह तक नहीं मिलने वाली है ठंड से राहत

Noida News : जनवरी माह का अंतिम सप्ताह चल रहा है। इस महीने को समाप्त होने में कुछ ही दिन शेष बचे हैं, लेकिन ठंड अभी भी सता रही है। अक्सर जनवरी माह के अंतिम सप्ताह में ठंड का प्रकोप कम हो जाता है और गुनगुनी धूप निकलना शुरू हो जाती है, लेकिन इस साल ऐसा कुछ दिखाई नहीं दे रहा है। मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि अभी एक सप्ताह तक नोएडा और ग्रेटर नोएडा के लोगों को राहत ​नहीं मिलने वाली। एक सप्ताह बाद मौसम में कुछ बदलाव होगा।

Noida News in hindi

मौसम विभाग के अनुसार, जनवरी का यह पूरा महीना ठंड से रहा रहेगा। अगले शुक्रवार को बारिश होने की संभावना है। बारिश के बाद मौसम में खुलने की उम्मीद है। आपको बता दें कि शुक्रवार को नोएडा और ग्रेटर नोएडा में घना कोहरा छाया हुआ है। साथ ही हवाएं चलने के कारण शीतलहर का प्रकोप भी बना हुआ है। हालांकि पहले के मुकाबले आज हवा की गति कम है।

गुरुवार को नोएडा में दस बजे तक सूर्य देव के दर्शन हो सके थे और हल्की धुंध भी थी। करीब 11 बजे सूर्यदेव के दर्शन हो गए। जिसके बाद धूप निकली और लोगों के चेहरे खिल उठे। धूप ने लोगों को ठंड से राहत अवश्य दिलाई, लेकिन पूरे दिन चली शीतलहर ने लोगों को जमकर परेशान करने कार्य किया।

दो पहिया वाहन चालक और पैदल आवागमन करने वाले लोगों को बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ा। शीतलहर ने घर के बाहर निकलने वाले लोगों की कंपकंपी छुड़ाए रखी। घरों की छत और सड़क पर धूप सेंकने के लिए निकले लोग भी ठंडी तेज हवाओं से बचाव करते दिखाई दिए। मौसम विभाग ने संभावना जाहिर की है कि अभी सर्दी बनी रहेगी और फरवरी माह के प्रारंभ होने पर ही कुछ राहत मिल सकती है।

गणतंत्र का जश्न मनाने को तैयार कर्तव्य पथ, जानें किस समय शुरू होगी परेड

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1