Saturday, 6 July 2024

CM योगी का ड्रीम प्रोजेक्ट बनाने पर होगा गर्व, बोनी कपूर ने कही बड़ी बात

Yamuna Film City : ग्रेटर नोएडा के पास और जेवर एयरपोर्ट के नजदीक बनने वाली दुनिया की सबसे बड़ी यमुना…

CM योगी का ड्रीम प्रोजेक्ट बनाने पर होगा गर्व, बोनी कपूर ने कही बड़ी बात

Yamuna Film City : ग्रेटर नोएडा के पास और जेवर एयरपोर्ट के नजदीक बनने वाली दुनिया की सबसे बड़ी यमुना फिल्म सिटी को बनाने का जिम्मा मिलने पर जाने माने फिल्म निर्माता निर्देशक बोनी कपूर ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ का आभार जताया है। बोनी कपूर ने कहा है कि सीएम योगी के ड्रीम प्रोजेक्ट को पूरा करने पर उन्हें गर्व होगा।

Yamuna Film City

बोनी कपूर और भूटानी इंफ्रा को मिला है प्रोजेक्ट

जेवर एयरपोर्ट के पास दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म सिटी बनाने का ​ड्रीम प्रोजेक्ट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्राथमिकता सूची में शामिल है। बुधवार की दोपहर को निर्माता निर्देशक बोनी कपूर कंपनी बेव्यू प्रोजेक्ट्स और भूटानी इंफ्रा को यूपी के नोएडा में इंटरनेशनल फिल्म स्टूडियो विकसित करने के लिए टेंडर दिया गया। इस प्रोजेक्ट को हासिल करने के बाद बोनी कपूर ने अपने एक्स एकाउंट पर प्रोजेक्ट मिलने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि नोएडा में फिल्म सिटी का निर्माण करना उनके लिए गर्व की बात है। उन्होंने लिखा कि, ‘हम माननीय मुख्यमंत्री के दृष्टिकोण पर खरा उतरेंगे।’ और ‘इस स्टूडियो को दुनिया भर के फिल्म निर्माताओं के लिए फिल्म शूटिंग का एक अंतर्राष्ट्रीय केंद्र बनाएं।’
बोनी कपूर ने एक्स किया कि, ‘स्टूडियो में न केवल फिल्मांकन बल्कि पोस्ट प्रोडक्शन की भी सुविधाएं होंगी। एक निर्माता को स्क्रिप्ट के साथ स्टूडियो में आने और अंतिम फिल्म के साथ जाने में सक्षम होना चाहिए।’ ‘हम माननीय के साथ रहेंगे’

अंत में बोनी कपूर ने हैश टैग किया, #मेकइनइंडिया विज़न। #इंटरनेशनलफिल्मसिटीएटनोएडा

इन कंपनियों ने डाले थे टेंडर

आपको बता दें कि बोनी कपूर की कंपनी के अलावा अन्य कई कंपनियों ने भी फिल्म सिटी के लिए टेंडर डाले थे। जिनमें मैसर्स सुपरसोनिक टेक्नोबिल्ड प्राइवेट लिमिटेड (मैडॉक फिल्म्स, केप ऑफ गुड फिल्म्स एलएलपी और अन्य), बेव्यू प्रोजेक्ट्स एलएलपी (बोनी कपूर और अन्य), मेसर्स सुपर कैसेट्स इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड (टी-सीरीज) के अलावा लायंस फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड (केसी बोकाडिया एवं अन्य) ने बिड लगाई थी।

दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म सिटी

सब जानते हैं कि जेवर एयरपोर्ट के पास बनने वाली फिल्म सिटी परियोजना का कुल रकबा 1000 एकड़ का है। प्रस्तावित भूमि में 780 में एकड़ फिल्म सिटी और 220 एकड़ व्यावसायिक कार्यों के लिए उपयोग में लाई जाएगी। यह फिल्म सिटी दुनिया की सबसे आलीशान फिल्म सिटी होगी।

जेवर एयरपोर्ट से चोला रेलवे स्टेशन तक बिछेगी नई रेल लाइन

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post