Thursday, 2 May 2024

IND vs RSA: केपटाउन में लगी विकेटों की झड़ी, पहले दिन गिरे कुल 23 विकेट

IND vs RSA: न्यूलैंड्स, केप टाउन के मैदान में आज से भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरे टेस्ट की…

IND vs RSA: केपटाउन में लगी विकेटों की झड़ी, पहले दिन गिरे कुल 23 विकेट

IND vs RSA: न्यूलैंड्स, केप टाउन के मैदान में आज से भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरे टेस्ट की शुरुआत हुई। मैच के पहले दिन विकेटों की जमकर बारिश हुई। मैच के पहले दिन कुल मिलाकर 270 ही बने और 23 विकेट गिरे। दोनों ही टीमों की पहली पारी सस्ते में सिमट गई, जिससे इस मैच का रिजल्ट तय माना जा रहा है, क्योंकि अभी पूरे 4 दिन का खेल बाकी है।

IND vs RSA: सिराज के आगे प्रोटियाज बल्लेबाजों ने पहली पारी में घुटने टेके

इस मैच में अफ्रीकी बल्लेबाज अपने कप्तान डीन एल्गर के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के फैसले को सही ठहराने में पूरी तरह नाकाम रहे और केवल 55 रनों के स्कोर पर पूरी टीम पेवेलियन वापस लौट गई। सिराज की अगुवाई में भारतीय गेंदबाजों ने प्रोटियाज बल्लेबाजों की एक न चलने दी। सिराज ने अफ्रीका के 6 बल्लेबाजों को चलता किया, जबकि बुमराह और मुकेश कुमार को भी 2-2 सफलताएँ मिलीं। अफ्रीका के केवल दो ही बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार कर सके और पूरी टीम 24वें ओवर में ऑल आउट हो गई।

ठीक-ठाक शुरुआत के बाद ढही भारतीय पारी

अफ्रीका को सस्ते में समेटने के बाद भारत एक समय ठीक-ठाक बढ़त लेता हुआ दिख रहा था। लेकिन अच्छे स्कोर की ओर जाती भारत की पारी अचानक लड़खड़ा गई और टीम इंडिया ने 153 रन पर 4 विकेट से बिना कोई और रन जोड़े अपने अंतिम 6 विकेट गंवा दिए। कप्तान रोहित, गिल और विराट के अलावा कोई और बल्लेबाज 2 अंकों में नहीं पहुँच सका। टीम इंडिया के 6 बल्लेबाज बिना खाता खोले पेवेलियन लौट गए। अफ्रीका के लिए रबाड़ा, एंगिडी और बर्गर ने 3-3 विकेट लिए।

दूसरी पारी में भी अफ्रीका को लगे 3 झटके, IND vs RSA

अपनी दूसरी पारी में भी साउथ अफ्रीका ने 62 रनों पर 3 विकेट खो दिए हैं। इस तरह से पहले दिन के खेल में ही 23 विकेटों का पतन हो चुका है, जबकि पूरे दिन के खेल में 270 रन ही बन सके हैं। मार्करम का एक छोर से संघर्ष जारी है और वो 36 रनों पर नॉट आउट हैं, जबकि बाडिंघम भी 7 रन पर खेल रहे हैं। भारत के लिए मुकेश कुमार ने दूसरी पारी में भी 2 विकेट लिए, जबकि बुमराह के हिस्से 1 विकेट आया। अपनी अंतिम पारी खेल रहे एल्गर 12 रन बनाकर मुकेश कुमार का शिकार बने।

IND vs RSA

क्रिकेट के अनूठे नियम: जिनसे दर्शक क्या खिलाड़ी भी हो जाते हैं कंफ्यूज

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post