Monday, 6 May 2024

Ind Vs SA 3rd T20: भारत ने साउथ अफ्रीका को 106 रन से हराया, जीत के साथ सीरीज में की बराबरी

Ind Vs SA 3rd T20: भारत ने टी-20 सीरीज के आखरी मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 106 रन से हराया।…

Ind Vs SA 3rd T20: भारत ने साउथ अफ्रीका को 106 रन से हराया, जीत के साथ सीरीज में की बराबरी

Ind Vs SA 3rd T20: भारत ने टी-20 सीरीज के आखरी मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 106 रन से हराया। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने 3 मैचों की सीरीज को 1-1 से बराबर किया है। पहला मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हुआ था और दूसरे मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने जीत हासिल की। अब दोनों टीमें 17 दिसंबर से वनडे सीरीज खेलने वाली हैं। पहला मुकाबला जोहान्सबर्ग में खेला जाना है।

जोहान्सबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम (Ind Vs SA 3rd T20) में 202 रन का टारगेट चेज करने वाली मेजबान टीम 13.5 ओवर में 95 रन पर पवेलियन लौट गई थी। इससे पहले, टीम इंडिया ने सूर्या के शतक की वजह से 20 ओवर में 7 विकेट पर 201 रन का स्कोर बनाया था। सूर्यकुमार यादव ने शानदार शतक लगाते हुए 100 रन और यशस्वी जायसवाल ने 60 रन की पारी खेली।

पावरप्ले में साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों का नहीं चला जादू

202 रन का टारगेट चेज करने वाली साउथ अफ्रीका की शुरुआत कुछ खास नहीं हुई थी। पहला ओवर मेडन डालकर मोहम्मद सिराज ने दबाव बनाने में कामयाब हुए थे। इस दबाव का फायदा तो दूसरे ओवर में मुकेश कुमार को मिला था। मुकेश ने मैथ्यू ब्रीट्जकी (4 रन) को पवेलियन का रास्ता दिखाया। उसके बाद तीसरे ओवर में रीजा हेंड्रिक्स रनआउट हो गए थे।

डेथ ओवर्स में भारतीय बल्लेबाज नहीं हुए कामयाब

शानदार बल्लेबाजी कर रहे भारतीय खिलाड़ी डेथ ओवर्स में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। 17वें और 18वें ओवर में कुल 25 रन बना लिया था। 19वें ओवर में नांद्रे बर्गर इकोनॉमिकल रहे और सिर्फ 6 रन ही दिया था। इस ओवर में रिंकू सिंह भी पवेलियन लौट गए थे। आखिरी 4 ओवर में भारत ने 40 रन ही बना सकी और 4 विकेट हो गए थे।

साउथ अफ्रीका की टीम में हुए बदलाव

फाइनल टी-20 की बात करें तो साउथ अफ्रीकी टीम में तीन बदलाव किया गया। जबकि भारतीय टीम बिना बदलाव के साथ मैदान में उतरी थी। अफ्रीकी टीम में केशव महाराज और डोनोवान फरेरा ने वापसी किया था। जबकि नांद्रे बर्गर ने डेब्यू किया था।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, तिलक वर्मा, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार और मोहम्मद सिराज।

साउथ अफ्रीका: ऐडन मार्करम (कप्तान), रीजा हेंड्रिक्स, मैथ्यू ब्रीट्जकी, हेनरिक क्लासन, डेविड मिलर, डोनोवान फरेरा, एंडिल फेलुक्वायो, केशव महाराज, नांद्रे बर्गर, तबरेज शम्सी और लिजाड विलियम्स।

Related Post