Thursday, 9 May 2024

ऑनलाइन ऑर्डर किया iPhone निकला साबुन, धोखे से बचने के लिए चुनें ये ऑप्शन

Online Shopping Loss : अगर आपको ऑनलाइन शॉपिंग करने का शौक है तो यह खबर आपके काम की हो सकती…

ऑनलाइन ऑर्डर किया iPhone निकला साबुन, धोखे से बचने के लिए चुनें ये ऑप्शन

Online Shopping Loss : अगर आपको ऑनलाइन शॉपिंग करने का शौक है तो यह खबर आपके काम की हो सकती है। दरअसल Flipkart, Amazon या Meesho कुछ भी सामान खरीदने से पहले आप कुछ सावधानियां बरतें। जिसे आप फ्रॉड होने से बच सकते है। क्योंकि कई बार ऐसी खबरें सामने आती हैं कि iPhone ऑर्डर किया लेकिन  बॉक्स से साबुन निकल आता है। जिसकी वजह से आपका घाटा ज्यादा होता है। यही वजह है कि अब कुछ भी ऑर्डर करने से पहले आपको एक नया ऑप्शन चुन लेना चाहिए।

Amazon

अगर आप अमेज़न से ऑर्डर करते हो तो आपको कपंनी की तरफ से Open Box Inspection का फीचर दिया जाता है। इसमें डिलीवरी एजेंट आपके सामने ही बॉक्स को ओपन करता और प्रोडक्ट को आप उसकी के सामने चेक कर सकते हैं। उदाहरण के तौर पर आपको आईफोन ऑर्डर किया और इस ऑप्शन को चुन लिया तो डिलीवरी एजेंट ऑर्डर लाते ही बॉक्स ओपन करेगा। यानी वह चाहकर भी आपके साथ कोई धोखाधड़ी नहीं कर सकता।

Online Shopping Loss

Flipkart

ऐसा ही विकल्प फ्लिपकार्ट में भी दिया जाता है। फ्लिपकार्ट में आपको Open Box Delivery भी ऐसा ही ऑप्शन है और अगर आप इसे ऑर्डर करते हैं तो भी आपको बॉक्स ओपन करके दिखाया जाएगा। यहां पर ही आप प्रोडक्ट से संबंधित सभी जानकारी ले सकते हो। ये भी एक प्रकार से अमेज़न की तरह की काम करता है। लेकिन आपको ऑर्डर प्लेस करने से पहले ही इस ऑप्शन को स्लेक्ट करना पड़ेगा। क्योंकि इसके बाद ही आप बॉक्स ओपन करने के लिए क्लेम कर सकते हैं।

हो सकता है धोखा-

अगर इन ऑप्शन का चयन करने के बाद आपको बॉक्स ओपन करके दिखा दिया जाएगा। लेकिन इसकी कोई गारंटी नहीं है कि प्रोडक्ट एकदम सही मिले। अभिषेक गुप्ता नाम के यूजर ने इसको लेकर अपना एक्सपीरियंस सोशल मीडिया के जरिए शेयर किया है। यूजर ने बताया था कि उसने प्रोडक्ट ऑर्डर किया था और ओपन करके भी दिखा दिया गया था। लेकिन बाद में जब उसने प्रोडक्ट यूज किया तो वह डिफेक्टिव निकला। यानी उसे खराब प्रोडक्ट थमा दिया गया। जिसके पता उसे बाद में चला। Online Shopping Loss

गैंगस्टर रवि काना के बाद उसकी गर्लफ्रेंड को लाया गया भारत, नोएडा पुलिस करेगी कई खुलासे

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post