Tuesday, 7 May 2024

Xiaomi ने लॉन्च किया है Redmi Buds 5 व Buds 5 Pro TWS ईयरबड्स, 10 घंटे की होगी बैटरी लाइफ

Redmi Note 13 5G series : बाजार में Xiaomi अपने ग्राहकों के लिए लगातार कुछ ना कुछ लॉन्च कर रही…

Xiaomi ने लॉन्च किया है Redmi Buds 5 व Buds 5 Pro TWS ईयरबड्स, 10 घंटे की होगी बैटरी लाइफ

Redmi Note 13 5G series : बाजार में Xiaomi अपने ग्राहकों के लिए लगातार कुछ ना कुछ लॉन्च कर रही है। जिससे उसके ग्राहकों को बड़ा फायदा मिलता रहे। इसी कड़ी में Xiaomi ने सोमवार को वैश्विक बाजार में Redmi Note 13 सीरीज के साथ TWS ईयरबड्स के दो मॉडल्स को लॉन्च किया गया हैं। आपको बता दें Redmi बड्स 5 सहित बड्स 5 प्रो ANC के साथ आते हैं। जिसमें कंपनी द्वारा ऐसा दावा किया गया है, कि वे करीब 10 घंटे तक की बैटरी लाइफ (यदि बॉक्स बैटरी शामिल न हो) देते हैं। आपने अक्सर अपने आस-पास के लोगों को कानों में buds लगाए हुए देखा होगा। सही मायने में कहें तो आज-कल लोग ईयर बड्स के दीवाने होते जा रहे हैं। जिसके कारण buds की बिक्री दिन-प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है।

Redmi Note 13 5G series

दरअसल पिछले साल TWS के दोनों ईयर बड्स चीन में लॉन्च कर दिए गए थे। लेकिन अब दोनों buds को ग्लोबल मार्केट में Xiaomi कंपनी द्वारा पेश कर दिया गया है। यदि बात करें वेनिला मॉडल की तो इस मॉडल में 12.4 mm व 1.6 mm ड्राइवर्स को शामिल किया गया हैं। वहीं प्रो मॉडल में 11 mm सबवूफर और 10 mm ट्वीटर को भी शामिल किया गया है। दोनों क्रमशः 52dB व 42dB तक एक्टिव नॉइस कैंसलेशन के तीन लेवल  से लैस हैं।

ये है इनकी कीमत

Xiaomi कंपनी ने रेडमी बड्स 5 की कीमत 46 डॉलर यानि लगभग 3,800 रुपये की रखी है। वहीं रेडमी बड्स 5 प्रो की कीमत 78 डॉलर यानि लगभग 6,500 रुपये में लॉन्च किया है। कंपनी ने दोनों मॉडल्स को सफेद, काले व आसमानी रंग में पेश किया है।

Redmi Note 13 5G series

क्या है इनके फीचर?

रेडमी बड्स 5 और बड्स 5 प्रो में सिलिकॉन स्टेम और टिप्स सहित एक समान सेमी-इन-ईयर डिज़ाइन भी दिया गया है। जिसमें इन-इयर डिटेक्शन की सुविधा भी दी गई है, जो हेडफ़ोन हटाने के बाद प्लेबैक को अपने आप रोक देता है। कम्पनी द्वारा रेडमी ईयर बड्स 5 सीरीज़ में ब्लूटूथ 5.3 शामिल किया गया है। जिसकी मदद से ये एक साथ दो डिवाइस से कनेक्ट होता है। यूजर के लिए एक खुशखबरी यह है कि इसमें Google फास्ट पेयर फीचर भी मिलेगा। साथ ही Redmi कम्पनी का यह दावा है कि यह दोनों TWS ईयरबड्स 10 घंटे की बैटरी लाइफ दे सकेंगे।

दरअसल कम्पनी ने बड्स 5 में दो माइक्रोफोन दिया हैं, वहीं बड्स 5 प्रो में तीन दिए हैं। दोनों ईयरबड्स की खासियत यह है कि यह दोनों बड्स फोन कॉल पर क्लीयर क्वालिटी ऑडियो अनुभव के लिए हवा की आवाज को कम करने में सक्षम हैं। साथ ही दोनों ऑडियो डिवाइस IP54-रेटेड हैं।

आप भी बन रहे हैं तनाव का हिस्सा, काम आएंगे ये टिप्स

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post