Sunday, 5 May 2024

रिलायंस जियो ने लॉन्च किए सस्ते OTT प्लान, यूजर्स की होगी बल्ले-बल्ले

Jio Cinema Plans: रिलायंस जियो ने टेलीकॉम सेक्टर में अपना दबदबा कायम रखा हुआ है। अब रिलायंस जियो नए कदम…

रिलायंस जियो ने लॉन्च किए सस्ते OTT प्लान, यूजर्स की होगी बल्ले-बल्ले

Jio Cinema Plans: रिलायंस जियो ने टेलीकॉम सेक्टर में अपना दबदबा कायम रखा हुआ है। अब रिलायंस जियो नए कदम की ओर बढ़ रहा है। दरअसल रिलायंस जियो अब OTT सेगमेंट में अपनी धाक जमाने की पूरी प्लानिंग कर रहा है। जियो अपने यूजर्स के लिए दो नए एड-फ्री प्लान्स लेकर आया है।

Jio Cinema Plans

आपको बता दें कि रिलायंस जियो ने आपको भरपूर मनोरंजन देने के लिए दो नए एड-फ्री प्लान्स को लॉन्च कर दिए है। जो Jio Cinema Premium Plans है और एक महीने की वैलिडिटी के साथ उतारे हैं और ये प्लान्स आप लोगों को 51 फीसदी की भारी छूट के मिलेगी।

जियो ने दिए खास प्लान

वहीं इस प्लान की कीमत की बात करें तो पहल 29 रुपये का प्लान है और दूसरे 89 रुपये का है। दोनों ही प्लान्स की कीमत में अगर फर्क है तो उनके बेनिफिट्स में भी अंतर मिलेगा। आइए आपको एक-एक कर दोनों ही Jio Cinema Plans के साथ मिलने वाले बेनिफिट्स के बारें में..

Jio Cinema Premium 29 Plan

दरअसल 29 रुपये वाले प्लान की खास बात यह है कि इस प्लान को खरीदने के लिए आपको वीडियो स्ट्रीमिंग करते वक्त एड्स नहीं नजर आएंगे। इसके अलावा 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ आने वाले इस प्लान को एक बार में केवल एक ही डिवाइस में एक्सेस कर सकते है। 29 रुपये और 30 दिनों की वैलिडिटी के हिसाब से अगर देखा जाए तो 1 दिन के लिए 1 रुपये खर्च करने पड़ रहे है।

Jio Cinema Plans

Jio Cinema 89 Plan

वहीं जो यूजर्स 89 रुपये वाला जियो सिनेमा प्रीमियम प्लान खरीदना चाहते है तो उन्हें बेनिफिट्स तो 29 रुपये वाले प्लान वाले ही मिलेंगा। लेकिन अंतर बस इतना है कि प्रीमियम कंटेंट को आपकी फैमिली के चार मेंबर्स एन्जॉय कर सकते हैं। यानी इस प्लान से आप चार अलग-अलग डिवाइस को कनेक्ट करके जियो सिनेमा का प्रीमियम कंटेंट देख पाएंगे। ये प्लान भी 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। अगर इन प्लान्स के बेनिफिट्स की बात करें तो यूजर्स 4k तक की क्वालिटी में कंटेंट स्ट्रीम देख सकते है। इसी के साथ फेवरेट कंटेंट को डाउनलोड कर बाद में देखने का भी ऑप्शन आएगा।

Jio Cinema को टक्कर देते हैं ये OTT प्लेयर्स

आपको बता दें कि Amazon Prime Video के मंथली प्लान की कीमत 299 रुपये है। वहीं Netflix Premium Plan की कीमत 649 रुपये है। अमेजन और नेटफ्लिक्स के अलावा डिजनी प्लस हॉटस्टार के प्रीमियम प्लान की बात करें तो इसके लिए हर महीने 299 रुपये खर्च करने होंगें। Jio Cinema Plans

जारी हुआ जेईई मेन 2024 सत्र 2 का रिजल्ट, 56 छात्रों ने हासिल की 100 परसेंटाइल

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post