Saturday, 4 May 2024

घर के छोटे मोटे काम निपटा सकता है ये सरकारी ऐप, ऐसे करें डाउनलोड

Sewa Mitra : कई बार ऐसा होता है आपको रोजना ऐसे कई काम पड़ जाते है, जिनके लिए आपको मैकेनिक…

घर के छोटे मोटे काम निपटा सकता है ये सरकारी ऐप, ऐसे करें डाउनलोड

Sewa Mitra : कई बार ऐसा होता है आपको रोजना ऐसे कई काम पड़ जाते है, जिनके लिए आपको मैकेनिक बुलाना ही पड़ता है। जैसे आपको पंखा-फ्रिज या एसी की मरम्मत करवानी पड़ेगी तो इसके लिए मैकेनिक यानी इलेक्ट्रिशन तो जरूर आएगा। वहीं बाथरूम का नल नहीं चल रहा तो प्लंबर और लकड़ी का कोई काम करवाना हो तो कारपेंटर आता है, ऐसे में मैकेनिक को बुलाने के लिए पहले तो घर से बाहर जाना पड़ता है और फिर दुकान पर जाकर धक्के खाने पड़ते हैं।

Sewa Mitra

लेकिन क्या आपको पता है अब आपको ऐसा करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। दरअसल उत्तर प्रदेश सरकार ने एक मोबाइल ऐप को लॉन्च किया था। इस मोबाइल ऐप का नाम है SEWA MITRA। जो घर बैठे हर कामों में आपकी मदद करता है।

Sewa Mitra Services: मिलेंगी ये सर्विस

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस सरकारी मोबाइल ऐप के जरिए आप एसी सर्विस एंड रिपेयर, एप्लायंस रिपेयर, कार-बाइक रिपेयर सर्विस, कारपेंटर, डॉक्टर ऑन कॉल, इलेक्ट्रिशन, इंटीरियर डिजाइनिंग, आईटी हार्डवेयर एंड सर्विस, मोबाइल रिपेयर एंड सर्विस जैसी ढेरों सर्विस का लाभ ले सकते है।

Sewa Mitra App Download: कहां से करें डाउनलोड?

इस सरकारी मोबाइल ऐप को आप लोग गूगल प्ले स्टोर (एंड्रॉयड यूजर्स) और एप स्टोर (एपल यूजर्स) से डाउनलोड कर सकते हैं। मोबाइल ऐप इंस्टॉल होने के बाद आप लोगों को सबसे पहले अपना एरिया उर्फ क्षेत्र चुनने के लिए कहा जाएगा। इसके बाद आपको उस सर्विस को चुनना पड़ेगा जिसे आप घर पर लेना चाहते हैं। उदाहरण के लिए आप इलेक्ट्रिशन, प्लंबर, पेंटर जिस भी कारीगर से आपको काम कराने की जरूरत है। उस सर्विस को चुने। एरिया और सर्विस चुनने के बाद जैसे ही आप सर्च करेंगे, आपको कीमत के साथ नजर आएगा कि आप जो काम करवाना चाहते हैं उसके लिए आपको कितने रुपये खर्च करने पड़ेगें।

नाश्ते में खाएं ये चीजें, कम हो सकता है हार्ट अटैक का खतरा

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post