Sunday, 5 May 2024

Vodafone Idea यूजर्स की हो गई मौज, बिना सिम कार्ड के कर सकेंगे कॉल!

Vodafone Idea New Sim :  जो लोग Vodafone Idea कंपनी की SIM इस्तेमाल करते हैं, उनके लिए एक बड़ी खुशखबरी…

Vodafone Idea यूजर्स की हो गई मौज, बिना सिम कार्ड के कर सकेंगे कॉल!

Vodafone Idea New Sim :  जो लोग Vodafone Idea कंपनी की SIM इस्तेमाल करते हैं, उनके लिए एक बड़ी खुशखबरी है। दरअसल Vodafone Idea कंपनी अपने यूजर्स के लिए नया तोहफा लेकर आई है। आपको बता दें कि कंपनी eSIM लेकर आई है। मतलब यह है कि अब आपको फिजिकल सिम की जरूरत नहीं पड़ेगी। eSIM को एक्टिवेट करके आप बेहतर नेटवर्क पा सकते हो।

कैसे करें eSIM को अप्लाई

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अगर आपके पास Vodafone Idea की फिजिकल सिम है तो आप आसानी से eSIM में बदल सकते है। इसके लिए आपको स्टोर पर जाकर अप्लाई करना पड़ेगा। वैसे पहले eSIM का ऑप्शन मुंबई और गोवा के लोगों के लिए उपलब्ध था। लेकिन अब यह सुविधा दिल्ली के प्रीपेड यूजर्स के लिए भी जारी हो गई है।

क्या होती है eSIM

SIM के बारें में आप लोग जानते है, जिसे फोन में लगे रहने पर ही आपको नेटवर्क मिला है। लेकिन eSIM इसे अलग है, क्योंकि एक डिजिटल सिम कार्ड है। जो आपके फोन पर ही एक्टिवेट हो जाता है। eSIM के बाद आपको फिजिकल सिम कार्ड खरीदने या उसे लगाकर रखने की जरूरत नहीं पड़ेगी। आप आसानी से इसे स्मार्टफोन के साथ एक्टिवेट कर सकते हैं। वहीं स्मार्टफोन की सेटिंग्स में जाकर भी इसे एक्टिवेट कर सकते है या आप सिंपल कोड स्कैन करके इसे यूज कर सकते है। इसके अलावा आप अलग-अलग नेटवर्क प्लान्स पर स्विच कर सकते हैं और मल्टीपल प्रोफाइल को एक जगह पर स्टोर कर सकते हैं।

Vodafone Idea New Sim

पर्यावरण के लिए है बेहतर विकल्प

आपको बता दें कि यह पर्यावरण के लिए भी अच्छा विकल्प साबित हो सकता है, क्योंकि इसकी मदद से प्लास्टिक की बर्बादी कम होता है। रेगुलर सिम कार्ड से तुलना की जाए तो इसमें आपको कई सुविधाएं मिलती हैं। इस eSIM की सबसे बड़ी खासियत है कि फोन खो जाने की स्थिति में आप इसे ब्लॉक भी आसान से कर सकते है।

सभी स्मार्टफोन eSIM नहीं करेंगे सपोर्ट

अगर आपको Vi eSIM  को एक्टिवेट कराना है तो सबसे पहले कुछ चीजों के बारे में जान लें। दऱअसल यह सिम Samsung Galaxy Z Flip, Galaxy Fold, Apple iPhone XR,  Galaxy Note 20, Galaxy Z Fold 2, Galaxy Note 20 Ultra औरर Galaxy S21  में आप किसी रुकावट के eSIM को एक्टिवेट कर सकते है। इसके लिए आपको सबसे पहले सुनिश्चित करना होगा कि आपकी ईमेल आइडी कंपनी के साथ रजिस्टर्ड है। अगर आप कंपनी के रजिस्टर्ड मेंबर  नहीं है तो आप 199 पर अपनी Email ID भी सेंड कर सकते हो। मैसेज करने के 48 घंटे बाद आप आगे चीजें फॉलो कर सकते हो। Vodafone Idea New Sim

WhatsApp जल्द ला रहा है ये कमाल का फीचर, कर सकेंगे फोटो एडिट

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post