Tuesday, 23 July 2024

Facebook New Update : फेसबुक के इस नए जबर्दस्त फीचर के बारे में जानिए, एक एकाउंट पर आप बना सकेंगे 4 प्रोफाइल, जाने कैसे?

Facebook New Update : फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी Meta ने फेसबुक को लेकर 22 सितंबर को लेकर एक बड़ा…

Facebook New Update : फेसबुक के इस नए जबर्दस्त फीचर के बारे में जानिए, एक एकाउंट पर आप बना सकेंगे 4 प्रोफाइल, जाने कैसे?

Facebook New Update : फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी Meta ने फेसबुक को लेकर 22 सितंबर को लेकर एक बड़ा एलान किया है। मेटा ने फेसबुक में एक और नए फीचर को जोड़ा है। फेसबुक के इस नए फीचर की मदद से लोग अपने अकाउंट से एक से ज्यादा प्रोफाइल बना सकते हैं। इस नए फीचर से कई प्रोफाइल बनाने के शौकीन लोगों को फायदा होगा।

मेटा का ऐलान अब आप फेसबुक पर एक ही एकाउंट से 4 प्रोफाइल बना सकेंगे

मेटा ने फेसबुक के लिए मल्टीपल पर्सनल प्रोफाइल फीचर पेश किया है। फेसबुक के इस नए फीचर के आने के बाद अब एक ही यूजर फेसबुक पर चार अलग-अलग प्रोफाइल बना सकेगा। मेटा ने पिछले साल फेसबुक पर कई प्रोफाइलों का टेस्टिंग शुरू किया था और अब उसने इसे सभी के लिए लागू करने का फैसला किया है। Facebook New Update

इन प्रोफाइल्स पर नहीं मिलेंगे ये फीचर

नए फीचर की मदद से यूजर्स अपनी अलग-अलग प्रोफाइल पर अलग-अलग टाईप के कंटेंट शेयर कर सकेगा। सभी प्रोफाइल की फीड अलग-अलग होंगी। इसके अलावा लॉगिन बटन से यूजर्स अपनी अलग-अलग प्रोफाइल में स्विच कर सकेंगे, हालांकि कई अकाउंट बनाने वाले यूजर्स के लिए डेटिंग, मार्केटप्लेस, प्रोफेशनल मोड और पेमेंट जैसे फीचर्स का एक्सेस नहीं मिलेगा। मेटा आने वाले महीनों में अतिरिक्त प्रोफ़ाइलों में मैसेंजर सपोर्ट लाने की योजना बना रहा है।

Facebook New Update नए फीचर में मिलेंगी ये सुविधा

जहां तक ​​नए फीचर का सवाल है, आप प्रत्येक प्रोफ़ाइल के लिए नोटिफिकेशन और प्रोफाइल सेटिंग्स को सेट करने में सक्षम होंगे। जब आप एक और प्रोफाइल बनाते हैं, तो उसमें डिफॉल्ट सेटिंग अप्लाई हो जाती है। मैसेजिंग की सुविधा पहले की ही तरह उपलब्ध रहेगी, लेकिन सभी प्रोफाइल के लिए ये एक ही होगी। इसका मतलब है कि अतिरिक्त प्रोफाइल के साथ फिलहाल मैसेजिंग की सुविधा नहीं मिलेगी।

नए फीचर का प्रयोग करना ऐसे करें शुरू

नए फीचर को शुरू करने के लिए आपको कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होगा। सबसे पहले आप अपने फेसबुक पर अपने प्रोफाइल पर जाएं। वहाँ आपको ऊपर की ओर New Profile बनाने का विकल्प दिखाई देगा। आप उस विकल्प को चुनें और फिर अपनी प्रोफाइल के लिए एक नाम जोड़ें। अब अगले चरण में आपको अपनी फेसबुक प्रोफ़ाइल के लिए एक नया User Name जोड़ना है।

इसके बाद आपके पास इस नए प्रोफाइल में दोस्तों को जोड़ने का ऑप्शन होगा। साथ ही आप उन ग्रुप को भी चुन सकते हैं जिनका आप हिस्सा बनना चाहते हैं। आपके पास प्रोफाइल स्विच करने का विकल्प उसी सेक्शन में उपलब्ध होगा। आप बस उस आइकन पर टैप कर, वह प्रोफाइल चुन सकते हैं जिसका आप इस्तेमाल करना चाहते हैं।

Facebook New Update

अगली खबर

Squad of Pakistan : पाकिस्तान ने अपने विश्व कप स्क्वाड का ऐलान किया, नसीम शाह के इंजर्ड होने से पाक को लगा झटका

ग्रेटर नोएडा नोएडा का नंबर न्यूज़ पोर्टल

देश – दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें नीचे दिये गए सोशल मीडिया लिंक्स पर फॉलो करें और एक से एक बेहतरीन वीडियो देखने के लिए यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें और चेतना मंच से जुड़े रहें।

Connect with us on:

Facebook | Twitter | LinkedIn | Instagram | Koo | YouTube

 

Related Post