Tuesday, 23 July 2024

नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस एक्सीडेंट: बिहार ट्रेन दुर्घटना के चलते पीछे आ रही सभी ट्रेनों को किया जाएगा डायवर्ट

नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस एक्सीडेंट: बिहार राज्य के बक्सर जिले में हुए बड़े ट्रेन हादसे की वजह से दिल्ली असम रूट…

नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस एक्सीडेंट: बिहार ट्रेन दुर्घटना के चलते पीछे आ रही सभी ट्रेनों को किया जाएगा डायवर्ट

नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस एक्सीडेंट: बिहार राज्य के बक्सर जिले में हुए बड़े ट्रेन हादसे की वजह से दिल्ली असम रूट बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। पीछे आ रही सभी ट्रेनों के डाइवर्जन की खबर सामने आई है।

दरअसल देर रात दिल्ली आनंद विहार से चलकर कामाख्या गुवाहाटी जाने वाली ट्रेन नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस बिहार राज्य के बक्सर जिले के अंतर्गत आने वाले रघुनाथपुर स्टेशन के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। रात करीब 9.35 बजे बक्सर जिले के रघुनाथपुर स्टेशन की पश्चिमी गुमटी के पास नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस की आठ बोगियां पटरी से नीचे उतर गई। इस बड़े हादसे में चार लोगों के मौत की खबर सामने आई है, जबकि 100 से भी अधिक लोगों के घायल होने की खबर आई है। घायलों में कई लोगों की हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है। फिलहाल सुरक्षा कार्य जारी है।

नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस एक्सीडेंट: हादसे के चलते प्रभावित होंगी कई ट्रेनें –

बिहार ट्रेन दुर्घटना के चलते दिल्ली असम रूट की कई ट्रेनें प्रभावित होंगी। इस रूट पर चलने वाली ट्रेनों के डायवर्सन की भी खबर सामने आई है। सूचना के मुताबिक नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस जो की दिल्ली से होकर कामाख्या जा रही थी उसके दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण दिल्ली मे पीछे से आ रही ट्रेनों को दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन से डायवर्ट किया जायेगा । इन ट्रेनों में ब्रह्मपुत्र मेल, राजधानी एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनों का नाम शामिल।

नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस हादसे को लेकर रेलमंत्री अश्विन वैष्णव का ट्वीट :

रेल मंत्री अश्विन वैष्णव ने बिहार में हुए नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस हादसे को लेकर एक प्लेटफार्म पर ट्वीट करते हुए लिखा है कि -“बक्सर डिरेलमेंट साइट पर रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, जिला प्रशासन, रेलवे अधिकारी और स्थानीय निवासी सभी एक टीम के रूप में काम कर रहे हैं।
घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया.
वार रूम संचालित हो रहा है।”

आगे उन्होंने लिखा है कि – रेस्क्यू ऑपरेशन जल्दी ही पूरा हो जाएगा, इसके बाद पटरिया को पुनर्संचलित करने कार्य किया जायेगा।

Bihar Train Accident: हेल्पलाइन नंबर जारी, इन नंबरों पर करें संपर्क

Related Post