Tuesday, 23 July 2024

Trending News : केन्या और मॉरीशस में हनीमून, फिर कर ली एक और शादी! जानिए कारण

Trending News : वैसे तो लोग शादी करते हैं, फिर हनीमून पर जाते हैं और उसके बाद अपने जीवन की…

Trending News : केन्या और मॉरीशस में हनीमून, फिर कर ली एक और शादी! जानिए कारण

Trending News : वैसे तो लोग शादी करते हैं, फिर हनीमून पर जाते हैं और उसके बाद अपने जीवन की रंगीनीयों में वापस लौट आते हैं। एक जोड़े (Couple) के रूप में अपनी जिंदगी बिताने लगते हैं। लेकिन अगर कोई कपल शादी के बाद हनीमून का मजा भी ले ले और कुछ ही दिन में एक बार फिर से शादी कर ले, तो आपकी प्रतिक्रिया क्या होगी!

लेकिन यह कोई कहानी नहीं, बल्कि एक सच्ची घटना है, जो पिछले ही महीने इंग्लैंड के कॉटस्वोल्ड्स में देखने को मिली है। यहां एक प्यारे से जोड़े ने शादी की, फिर हनीमून भी मनाया और कुछ ही दिनों के बाद एक बार फिर से शादी रचा ली।

पहले तो जिसने भी इस घटना के बारे में सुना, उसने नाराजगी जताई, लेकिन जब ऐसा करने के पीछे के कारण का पता चला, तो सभी इस जोड़े की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। दरअसल ऐसा करने के पीछे एक ऐसा कारण था, जिसे सुनकर लोग भावुक भी हो रहे हैं।

Trending News in Hindi

क्या है मामला?

Trending News : यह मामला है इंग्लैंड के कॉटस्वोल्ड्स का, जहां रेबेका हेपेल ने अपने बचपन के प्रेमी विल के साथ 5 अगस्त को शादी रचाई थी। इसके लिए एक शानदार समारोह का आयोजन किया गया था, जिसमें 60 मेहमान शामिल हुए थे। इसके बाद दोनों ने केन्या और मॉरीशस में हनीमून मनाया।

लेकिन अचानक अपनी शादी के 24 दिन बाद 29 अगस्त को उन्होंने लगभग 600 किलोमीटर दूर जाकर एक बार फिर से शादी रचा ली। इसके बाद लोग हैरान रह गए थे। लेकिन जब उन्होंने ऐसा कदम उठाने का कारण बताया, तो सभी उनकी सराहना करने लगे।

अपनी दादी के लिए उठाया कदम

Trending News : पता चला कि रेबेका हेपेल की दादी पैगी ड्रेकप उनकी शादी में शामिल नहीं हो पाई थीं। बताया जाता है कि 91 वर्षीया दादी अल्जाइमर की मरीज हैं और वे उत्तरी यॉर्कशायर के सेल्बी स्थित ओसबोर्न हाउस में रह रही हैं। उनके लिए रेबेका की शादी में कॉटस्वोल्ड्स आना मुश्किल था।

रेबेका चाहती थीं कि उनकी दादी भी उनकी शादी का गवाह बनें। इसलिए उन्होंने 360 मील यानी लगभग 600 किलोमीटर की यात्रा करके दादी के केयर होम में जाकर अपने ही पति विल से दोबारा शादी करने का फैसला किया।

बिल्कुल पहले की शादी जैसा था माहौल

Trending News : रेबेका हेपेल ने बताया कि अपने पति के साथ दोबारा शादी करने का फैसला बहुत ही शानदार साबित हुआ। इसमें मेरे दादी भी शामिल थीं। याददाश्त की कमी बावजूद वो हमें पहचान रही थीं। वह बार-बार बोलती रहीं कि मेरे पोशाक बहुत सुंदर है।

उन्होंने बताया कि सबकुछ पिछली शादी की नकल जैसा लग रहा था। हमने डांस भी बिल्कुल पहले की तरह ही किया। दादी बहुत खुश थीं। हम भी बहुत रिलैक्स्ड थे क्योंकि हम आपस में ही दोबारा शादी कर रहे थे। Trending News

Greater Noida News : टेंट के गोदाम में किशोर ने लगाई फांसी, महिला ने जहर खाकर दी जान

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें।

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

Related Post