Tuesday, 23 July 2024

Noida News: “कार” मे हेलमेट न पहनने पर रु 1000 का चालान, जरूर जानिए क्या है पूरी खबर

Noida News: गौतमबुद्ध नगर के होशियारपुर इलाके का एक मामला था। जहाँ एक महिला शैलजा चौधरी पर पुलिस ने 1,000…

Noida News: “कार” मे हेलमेट न पहनने पर रु 1000 का चालान, जरूर जानिए क्या है पूरी खबर

Noida News:

गौतमबुद्ध नगर के होशियारपुर इलाके का एक मामला था। जहाँ एक महिला शैलजा चौधरी पर पुलिस ने 1,000 रुपये का चालान काट दिया और महिला को बकायदा चालान मिला। चालान पर महिला के वेहिकल का नंबर भी था तो शक कि कोई गुंजाइश ही नहीं थी के चालान उनका न हो। शैलजा को 7 जुलाई को ई-चालान के माध्यम से मोबाइल एक संदेश मिला जिस पर चालान की पूरी जानकारी थी। लेकिन जैसे ये एक आम सी घटना दिखाई देती है, ये घटना आम है नहीं। क्यूकी ये खबर बड़ी तेज़ी से वाइरल हुई। आगे पड़िए क्यू…

Noida Traffic Police
Noida Traffic Police

Noida News: जब मामला होगया पेचीदा

मामला पेचीदा तब होगया जब महिला का एक विडियो सामने आया जिसमें उन्होंने कहा, “मैं शैलजा चौधरी हूं। मैं ग्रेटर नोएडा में रहती हूं। मेरे पास i20 कार है, जिसका नंबर UP16CE67 है। मुझे 7 जुलाई 2023 को परिवहन विभाग की ओर से 1000 रुपये का चालान मिला। चालान में लिखा था कि मैंने हेलमेट नहीं पहना था। यह चालान 27 जून 2023 का था, लेकिन यह चालान किसी बाइक का था। परिवहन विभाग ने मुझे चालान के साथ बाइक की फ़ोटोज भी भेजी थीं। परिवहन विभाग ने मुझे गलत चालान भेज दिया है। चालान के कारण हम सभी परेशान हैं। मैं परिवहन विभाग से अनुरोध करती हूं कि इस चालान को खत्म करें।”

 

Noida News: तो आखिर हुआ क्या था?

वास्तव में, शैलजा की गाड़ी का नंबर और बाइक का नंबर लगभग एक सा ही हैं। इसलिए, उन्हें गलत चालान भेज दिया गया था। शैलजा ग्रेटर नोएडा के जीटा-1 में निवास करती हैं और एक सरकारी स्कूल में अध्यापिका हैं। 27 जून की सुबह 8:30 बजे को जब वह अपनी i20 कार से जा रही थी तो उनका चालान काटा गया जो असल मे एक सा दिखने वाले नंबर की किसी बाइक का था। शैलजा को जब संदेश के जरिये e-challan मिला तो उन्होने पाया की वो किसी बाइक का था जिसको वो नहीं पहचानती थी। शैलजा की कार का नंबर UP16CE67 है और जिस बाइक का चालान आया उसका नंबर UP16CE6353 था।

Noida Traffic Police
ITMS

Noida News: क्या है नियम अगर आपके साथ भी हो ऐसा?

इंटीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम (ITMS) अपने आप वाहन के नंबर पढ़ लेता है। लेकिन कभी-कभी, सिस्टम नंबर को गलत तरीके से भी पढ़ सकता है। ये सब औटोमैटिकली होता है। अगर वाहन मालिक ट्रैफिक पुलिस से संपर्क करता है और गलत चालान की शिकायत करता है तो चालान गलत पाए जाने पर उसे रद्द कर दिया जाता हैं. शिकायतकर्ता सीधे ट्रेफिक पुलिस के कार्यालय मे फोन या ईमेल के माध्यम से संपर्क कर सकता हैं।

#noida #noidapolice #trafficpolice #echallan #ITMS

आगे पड़िए

Breaking News: एक और श्रद्धा, दिल्ली के गीता कॉलोनी फ्लाईओवर के पास कई टुकड़ों में मिला महिला का शव, देखिये विडियो

Related Post