Tuesday, 23 July 2024

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बोले कि गाय हमारी माता है, नहीं कटने देंगे

UP News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा है कि गाय हर भारतवासी की मां…

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बोले कि गाय हमारी माता है, नहीं कटने देंगे

UP News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा है कि गाय हर भारतवासी की मां होती है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में अपने सरकारी आवास पर पत्रकारों से वार्ता करते हुए उत्तर प्रदेश के CM योगी ने यह बात कही है। उन्होंने कहा कि भारत के बच्चे-बच्चे को पता है कि गाय हमारी माता है। उन्होंने साफ कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार की स्पष्ट नीति है कि हम उत्तर प्रदेश में गौकशी नहीं होने देंगे।

गाय हमारी माता है: जन्म-जन्म का नाता है

उत्तर प्रदेश के स्कूलों में हमेशाा यह बात पढ़ाई जाती रही है कि गाय-हमारी माता है: जन्म-जन्म का नाता है। उत्तर प्रदेश में कक्षा-5 से लेकर कक्षा-8 तक की कक्षाओं में गाय का निबंध लिखवाया जाता है। इस निबंध के शुरू में ही यह पंक्ति लिखवाई जाती है कि गाय हमारी माता है उससे जन्म-जन्म का नाता है। इसी बात को शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कहते हुए नजर आए। यह अलग बात है कि उत्तर प्रदेश के CM योगी ने यह बात कुछ अलग अंदाज में राजनीतिक कारणों से कही है।

UP News

गाय को लेकर क्या बोले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री

दरअसल शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने अपने आवास पर एक प्रेसवार्ता की थी। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आयोजित प्रेसवार्ता में CM योगी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस के चुनावी घोषणापत्र में अल्पसंख्यकों को खानपान की आजादी को लेकर कांग्रेस को निशाने पर रखा। उन्होंने इस मुद्दे पर कांग्रेस पर गोमांस खाने को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए सवाल पूछा है कि आखिर कांग्रेस मुस्लिमों को गोमांस खाने की छूट क्यों देना चाहती है? उन्होंने यह कहा कि क्या अल्पसंख्यको का खान-पान अन्य समुदायों से अलग है।
मुख्यमंत्री ने गोमांस के मुद्दे पर इंडी गठबंधन के सहयोगी दलों की चुप्पी प्रर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने गोकशी रोकने के लिए कड़े कानून बनाए हैं, जिसमें पहली बार प्रदेश में गोकशी के मामले में 10 साल की सजा और 5 लाख रुपये तक का जुर्माना लगाने का प्रावधान किया गया है। मुख्यमंत्री शनिवार को अपने सरकारी आवास पर मीडिया से बातचीत कर रहे थे। गोमांस का मुद्दा उठाते हुए योगी ने कहा कि इस देश का हिंदू गोमांस से पूरी तरह से परहेज करता है। गाय उसके लिए मां के समान है। इसके बावजूद कांग्रेस मुसलमानों को इसकी छूट देने का कुत्सित प्रयास कर रही है।

उत्तर प्रदेश में रामलला ने खेली होली

इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार चुनावी प्रचार में भी जुटे हुए हैं। CM योगी ने उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद के तिलक इंटर कॉलेज मैदान में भाजपा प्रत्याशी ठाकुर विश्वदीप के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। उनके निशाने पर मुख्य रूप से सपा व कांग्रेस रहीं, लेकिन अराध्य भगवान’ राम को भी याद किया। उन्होंने मंच से कहा कि 500 साल बाद अयोध्या में भगवान श्रीराम ने होली भी खेली व जन्मोत्सव भी मनाया, अब मथुरा की बारी है। सपा पर परिवार वाद का आरोप लगाते हुए कहा कि ये लोग परिवार के बाहर का हित नहीं सोच सकते हैं। परिवारवाद के नाम पर जाति को बदनाम करते है।

लूटते थे बैलेट बक्शे

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने ईवीएम पर सवाल उठाने पर योगी ने कहा कि ये वही लोग हैं जो बैलेट लूटने का काम करते थे। लोकसभा चुनाव में पुख्ता हार को देख कांग्रेस ईवीएम पर दोषारोपण कर रही है। इंडी गठबंधन के लोग अपनी हार तय देख रहे हैं, इसलिए ठीकरा ईवीएम पर फोडऩा चाहते हैं। योगी ने कहा, कांग्रेस का घोषणापत्र देखकर यही कहा जा सकता है कि ये भले ही कांग्रेस का न्याय पत्र हो सकता है, मगर देश की एकता अखंडता और संप्रभुता के लिए अन्याय पत्र है। इसमें उन्होंने इस बात का उल्लेख किया है कि अल्पसंख्यक समुदाय की रुचि के अनुसार खान-पान की स्वतंत्रता दी जाएगी। UP News

नोएडा में फिर चला ‘बाबा का बुलडोजर’

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post