Tuesday, 25 June 2024

UP STF के हत्थे चढ़े अंतरराष्ट्रीय गिरोह के तस्कर,विदेशियों से लेते थे ऑडर

Uttapradesh News : उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (UP STF) ने लखनऊ के चिनहट से तीन अंतरराष्ट्रीय तस्करों को गिरफ्तार…

UP STF के हत्थे चढ़े अंतरराष्ट्रीय गिरोह के तस्कर,विदेशियों से लेते थे ऑडर

Uttapradesh News : उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (UP STF) ने लखनऊ के चिनहट से तीन अंतरराष्ट्रीय तस्करों को गिरफ्तार किया है। तीनों महियारी से देवा रोड की तरफ टाटा टेल्को कम्पनी के गेट के पास खड़े थे। आरोपी यहां पर नशीली दवाओं की तस्करी करने की योजना बना रहे थे। इस बीच एसटीएफ की टीम ने धर दबोचा। बता दें कि आरोपी साहिल और दानिश मदेयगंज के रहने वाले हैं। वहीं अब्दुल्ला हसनगंज का रहने वाला हैं। उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (UP STF) ने बताया ये विदेशी लोगों से वर्चुअल नंबर के जरिए बातचीत करते थे फिर उन्हें नशीली दवाएं भेजते थे।

वर्चुअल नम्बर के जरिए लेते थे ऑर्डर

Uttapradesh News

उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स  की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उनका एक गिरोह है जो अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिबन्धित / नशीली दवाओं की तस्करी करता है। साहिल व अब्दुला “डार्कवेब व व्हाईट वेब” वेबसाईट के माध्यम से भारत, यू०एस०ए० सहित अन्य कई देशो के कस्टमर्स का डेटा प्राप्त करते है। जिसके बाद Text Now, Second line App आदि जैसे एप्लीकेशनों के माध्यम से वर्चुअल नम्बर प्राप्त करके उन कस्टमरों से सम्पर्क करते है। जिस कस्टमर को नशीली दवाओं की जरूरत होती है उनसे Cashe App, Venmo, Paypal जैसे पेमेन्ट गेटवे के माध्यम से पैसे प्राप्त करके उनको नशीली दवाईयाँ उपलब्ध कराते है। इस काम में इन लोगों को काफी अच्छा मुनाफा होता है।

ये गोलियां हुई बरामद

Uttapradesh News

उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स  (STF) के मुताबिक़, आरोपी Cashe App, Venmo, Paypal जैसे, पे गेटवे से पैसे लेते थे। इनके पास से 13,500 ट्राडामाल की गोलियां बरामद की है। इसके साथ तीन मोबाइल, एक स्कूटी और 3,180 रुपए बरामद हुए हैं। फिलहाल आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स  (STF) के मुताबिक़ गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में जानकारी हासिल की जा रही है।

उत्तर प्रदेश की राजधानी में अचानक मच गया हड़कंप, मामला है गम्भीर

Related Post