Monday, 6 May 2024

NDA के 10 प्रत्याशियों ने किया नामांकन, सीएम योगी सहित कई बड़े नेता रहे मौजूद

UP MLC Election 2024 : उत्तर प्रदेश में विधान परिषद की 13 सीटों पर चुनाव के लिए सोमवार को एनडीए के…

NDA के 10 प्रत्याशियों ने किया नामांकन, सीएम योगी सहित कई बड़े नेता रहे मौजूद

UP MLC Election 2024 : उत्तर प्रदेश में विधान परिषद की 13 सीटों पर चुनाव के लिए सोमवार को एनडीए के दस प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया। प्रत्याशियों के नामांकन के मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रिजेश पाठक, उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी, उत्तर प्रदेश के मंत्री ओम प्रकाश राजभर समेत कई अन्य नेताओं की उपस्थिति में 10 एनडीए एमएलसी उम्मीदवारों ने उत्तर प्रदेश एमएलसी चुनावों के लिए नामांकन दाखिल किया है।

UP MLC Election 2024

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में एनडीए के 10 एमएलसी उम्मीदवारों में से भारतीय जनता पार्टी के 7, सुभासपा से एक, आरएलडी से एक और अपना दल से भी एक एमएलसी उम्मीदवार ने पर्चा दाखिल किया है। विधान परिषद चुनाव में सोमवार को नामांकन का आखिरी दिन है। भाजपा गठबंधन के प्रत्याशी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में नामांकन दाखिल करने पहुंचे हैं। उत्तर प्रदेश में विधान परिषद की 13 सीटों के लिए हो रहे चुनाव में भाजपा गठबंधन के प्रत्याशी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में नामांकन दाखिल करने पहुंचे।

एनडीए से इन्होंने किया नामांकन

उत्तर प्रदेश में एमएलसी का नामंकन करने वालों में बीजेपी से डॉ. महेंद्र सिंह, विजय बहादुर पाठक, अशोक कटारिया, रामतीरथ सिंघल, संतोष सिंह, धर्मेंद्र सिंह और मोहित बेनीवाल ने सोमवार को नामांकन दाखिल किया। एनडीए के सहयोगी दल अपना दल एस से आशीष पटेल, रालोद से योगेश चौधरी और सुभासपा से विच्छेलाल राजभर ने अपना नामांकन दाखिल किया।

सपा ने उतारे 3 प्रत्याशी

आपको बता दें कि इस बार एमएलसी चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी भी पहले से ही अलर्ट है। समजवादी पार्टी ने इस बार एमएलसी के लिए अपने तीन प्रत्याशी ही उतारे हैं। समजावादी पार्टी अतिरिक्त प्रत्याशी उतारकर राज्यसभा चुनाव वाली गलती दोबारा नहीं करना चाहती है। जिसकी वजह से उनकी पार्टी के सात विधायकों ने क्रॉस वोटिंग कर दी थी। समजवादी पार्टी के पास तीन प्रत्याशियों के लिए पूरे नंबर हैं। इसलिए सपा प्रमुख अखिलेश यादव कोई और रिस्क नहीं लेना चाहते।

ऐसा पोता आएगा- कैंपेन करेगा कांग्रेस का, भाजपा को जितवाएगा

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post