Wednesday, 1 May 2024

बड़ी खबर : पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कल रहेगी छुट्टी, स्कूल, दफ्तर तथा बाजार रहेंगे बंद

UP News : उत्तर प्रदेश के पश्चिमी क्षेत्र से बड़ी खबर आ रही है। खबर यह है कि शुक्रवार यानि…

बड़ी खबर : पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कल रहेगी छुट्टी, स्कूल, दफ्तर तथा बाजार रहेंगे बंद

UP News : उत्तर प्रदेश के पश्चिमी क्षेत्र से बड़ी खबर आ रही है। खबर यह है कि शुक्रवार यानि 19 अप्रैल को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में छुट्टी अर्थात सार्वजनिक अवकाश रहेगा। इस दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सभी स्कूल, कॉलिज, सरकारी तथा प्राइवेट दफ्तर, उद्योग तथा बाजार बंद रहेंगे। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सार्वजनिक अवकाश (छुट्टी) का यह फैसला उत्तर प्रदेश सरकार ने निर्वाचन आयोग के निर्देश पर लिया है।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के इन जिलों में रहेगी छुट्टी

आपको बता देते हैं कि शुक्रवार 19 अप्रैल 2024 को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, बिजनौर, शामली, मुजफ्फरनगर, रामपुर, मुरादाबाद तथा पीलीभीत जिलों में सार्वजनिक अवकाश रहेगा। साथ ही मेरठ जिले के सरधना तथा मवाना विधानसभा क्षेत्र में भी छुट्टी रहेगी। निर्वाचन आयोग के निर्देश पर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के उपरोक्त सभी जिलों के जिलाधिकारियों ने छुट्टी के निर्देश जारी कर दिए हैं। इन निर्देशों में बताया गया है कि छुट्टी के कारण कर्मचारियों को सार्वजनिक अवकाश में मिलने वाले सभी लाभ प्रदान किए जाएंगे।

चुनाव के कारण हुई छुट्टी

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अधिकतर जिलों में शुक्रवार को वोटिंग होनी है। लोकसभा चुनाव के दौरान कल प्रथम चरण का मतदान होना है। प्रथम चरण में उत्तर प्रदेश की सहारनपुर, बिजनौर, नगीना, कैराना, मुजफ्फरनगर, मुरादाबाद, रामपुर तथा पीलीभीत सीटों पर वोट डाले जांएगे। सभी वोटर अपने-अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें इसी काम के लिए छुट्टी की घोषणा की गई है। निर्वाचन आयोग के निर्देश पर उत्तर प्रदेश सरकार ने भी पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सार्वजनिक अवकाश के निर्देश पत्र जारी कर दिए हैं।

UP News

उत्तर प्रदेश के रहने वाले थे पाकिस्तान के पूर्व PM परवेज मुशर्रफ, खोजी जा रही है जमीन

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post