Friday, 3 May 2024

यूपी में अब बढ़ेगा धूप का कहर, रात में भी झेलनी पड़ेगी गर्मी

UP Weather Update : हल्की बारिश और हवाओं के बाद अब उत्तर प्रदेश वासियों को एक बार फिर से तेज…

यूपी में अब बढ़ेगा धूप का कहर, रात में भी झेलनी पड़ेगी गर्मी

UP Weather Update : हल्की बारिश और हवाओं के बाद अब उत्तर प्रदेश वासियों को एक बार फिर से तेज गर्मी का प्रकोप झेलना पड़ सकता है। आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश में गर्मी अपने चर्म पर होने वाली है। इसके साथ ही आने वाले दो दिनों तक उत्तर प्रदेश के लोगों को रात के समय भी गर्मी का अनुभव करना पड़ सकता है। इसी कड़ी में शानिवार (20 अप्रैल) को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज, प्रतापगढ़, वाराणसी, संतरविदास नगर, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, सुल्तानपुर और अंबेडकर नगर के आसपास के इलाकों में रात के समय भी लोगों को गर्मी का अहसास हो सकता है। इसके साथ ही पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में 25 से 35 किमी. प्रति घंटा की स्पीड से तेज हवा चलने की संभावना जताई गई है।

UP Weather Update

तापमान 40℃ के पार पहुंचा

मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को उत्तर प्रदेश के किसी भी इलाके में बारिश का अनुमान नहीं लगाया गया है। वहीं उत्तर प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में तापमान 40℃ के आसपास रहने वाला है। बताया जा रहा है कि आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश में तापमान और बढ़ सकता है। जिसते चलत लोगों को भीषण गर्मी का अनुभव करना पड़ेगा। इस कड़ी में सबसे ज्यादा तापमान उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में किया गया है। जबकि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में तापमान 39.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। जो कि सामान्य से 2 से 3℃ ज्यादा है। वहीं आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश वासियों को और अधिका गर्मी का अनुभव करना पड़ सकता है।

आने वाले दिनों में बढ़ सकती है गर्मी

बात करें उत्तर प्रदेश के न्यूनतम तापमान की तो वह अपने सामान्य से 2 से 3 ℃ और कहीं कहीं 4 से 5℃ से ऊपर ही रहा है। ऐसी स्थिति एक दो दिन और बनी रह सकती है। इसके बाद न्यूनतम तापमान में थोड़ी बहुत गिरावट देखने को मिल सकती है। वहीं उत्तर प्रदेश में अगले 5 दिनों तक कोई ज्यादा बदलाव होने की संभावना नहीं जताई जा रही है। इस दौरान गर्मी में हल्की-हल्की बढ़ोत्तरी देखने को मिल सकती है। इसके अलावा राज्य में दो दिनों में न्यूनतम तापमान में कोई बदलाव नहीं होने वाला है। उसके बाद धीरे धीरे 2-3℃ न्यूनतम तापमान में गिरावट हो सकती है।

UP Weather Update

उत्तर प्रदेश में प्रथम चरण का चुनाव खत्म, EVM में कैद हुई प्रत्याशियों की किस्मत

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post