Tuesday, 30 April 2024

Bagpat News : ब्राह्मण समाज पर अत्याचार के खिलाफ एकजुट रहने का आह्वान

Bagpat News : बागपत। अखिल भारतवर्षीय ब्राह्मण महासभा का सम्मेलन बड़ौत कस्बे में हुआ। इसमें बागपत जिले के विभिन्न गांवों…

Bagpat News : ब्राह्मण समाज पर अत्याचार के खिलाफ एकजुट रहने का आह्वान

Bagpat News : बागपत। अखिल भारतवर्षीय ब्राह्मण महासभा का सम्मेलन बड़ौत कस्बे में हुआ। इसमें बागपत जिले के विभिन्न गांवों से आए बुजुर्गों को सम्मानित करने के साथ-साथ ऐसी प्रतिभाओं को भी सम्मानित किया गया, जिन्होंने पढ़ाई के साथ साथ खेल में भी समाज का नाम रोशन किया है। सम्मेलन के दौरान ब्राह्मण समाज पर होने वाले अत्याचार के खिलाफ एकजुट रहने का आह्वान किया गया। इस मौके पर अखिल भारतवर्षीय ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल शर्मा, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉक्टर सतीश शर्मा पूर्व विधायक, प्रदेश अध्यक्ष के रूप में पंडित पीतांबर शर्मा, प्रदेश महामंत्री मास्टर परमानंद शर्मा, प्रदेश सचिव समीर शर्मा और प्रदेश कोषाध्यक्ष अतुल शर्मा मौजूद रहे। सभा की अध्यक्षता शास्त्री जी ने की।

Covid-19 Cases Update : कोविड-19 : देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 5,123 हुई

सम्मेलन की शुरुआत प्रदेश अध्यक्ष पीतांबर शर्मा द्वारा भगवान परशुराम के चित्र पर माला पहनाकर व मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। बागपत जिले के युवक जिला अध्यक्ष दुष्यंत शर्मा द्वारा समाज के उत्थान के लिए कुछ प्रस्ताव रखे गए, जिसमें ब्राह्मण समाज सगाई के टाइम पर सुनाने वाली समान और दहेज की लिस्ट पर रोक लगाने की मांग की। दूसरे 60 वर्ष के उम्र से पहले यदि किसी की मृत्यु होती है तो फिर ब्रह्मभोज आयोजित ना किया जाए, सिर्फ हवन आदि कर गो ग्रास दे दिया जाए। उपस्थित जनता ने दोनों हाथ उठाकर प्रस्तावों का समर्थन किया।

Bagpat News :

जिला अध्यक्ष मनोज शर्मा द्वारा क्षेत्र की कई समस्याएं उठाई गईं, जिसमें एक फौजी के साथ हुए अत्याचार को भी उन्होंने बड़ी गंभीरता से उठाया। उसके लिए सभी ने मिलकर समस्या के समाधान के लिए आंदोलन की बात कही। राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल दास द्वारा हर सूरत में दूरदराज में रहने वाले लोगों की मदद करने और सभा को मजबूत करने के लिए एकता की बात कही।
राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. सतीश शर्मा द्वारा भी ब्राह्मणों की एकता पर बल दिया गया। उन्होंने हर सूरत में अपने लोगों को समर्थन देने की बात कही।

UP News : योगी आदित्यनाथ ने सिख संत गुरु तेग बहादुर, समाज सुधारक ज्योतिबा फुले को श्रद्धांजलि दी

प्रदेश अध्यक्ष पीतांबर शर्मा ने समाज का एकजुट रहने का आव्हान किया। उन्होंने कहा कि हम किसी जाति या धर्म के खिलाफ नहीं हैं, हम उसके खिलाफ हैं, जो समाज के लोगों पर अत्याचार करेगा। हम जाति के आधार पर वोट करने की बात करेंगे। हम किसी दल के आधार पर नहीं बटेंगे। उपस्थित लोगों ने उनकी बात का समर्थन किया।

Bagpat News :

सभा का संचालन प्रदेश सचिव पूर्व प्रधानाचार्य छपरोली सेवाराम शर्मा ने किया। सम्मेलन में गाजियाबाद से आशुतोष उर्फ आशु पंडित, जिलाध्यक्ष युवा प्रकोष्ठ, ब्राह्मण सभा के प्रदेश सचिव समीर शर्मा, गौतमबुद्ध नगर के जिलाध्यक्ष उमेश शर्मा, जिला महामंत्री रामकुमार शर्मा, जिला कोषाध्यक्ष अनिल शर्मा, रूप किशोर शर्मा, रतनवीर शर्मा, रिटायर्ड पुलिस इंस्पेक्टर हरिओम शर्मा, गायत्री शर्मा, सविता शर्मा, विक्रम शर्मा, एडवोकेट रामवीर शर्मा, ज्ञान चंद शर्मा, सीपी शर्मा, राजकुमार शर्मा, कुलदीप शर्मा आदि उपस्थित रहे। इस दौरान आदित्य भारद्वाज को बागपत जिले का संरक्षक नियुक्त किया गया। इसकी घोषणा प्रदेश अध्यक्ष पंडित पीतांबर शर्मा द्वारा की गई। मेरठ मंडल के उपाध्यक्ष योगेश प्रधान, महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष अनुराधा शर्मा भी सम्मेलन मे मौजूद थीं। मंचासीन सभी पदाधिकारियों द्वारा हाथ में हाथ डालकर एक साथ हर लड़ाई में एकजुट रहने की शपथ ली गई।

Related Post