Thursday, 2 May 2024

बुलंदशहर में फिर एक्टिव हुए साइबर ठग,लिंक भेजकर व्यक्ति के खाते से निकाले 70 हज़ार

मोबाइल पर लिंक भेजकर एक व्यक्ति के खाते से तक़रीबन 70, हज़ार रुपए निकाल दिए गए

बुलंदशहर में फिर एक्टिव हुए साइबर ठग,लिंक भेजकर व्यक्ति के खाते से निकाले 70 हज़ार

Bulandshahr News : बुलंदशहर से फिर से एक और फ्रॉड का मामला सामने आया है। बीते कुछ दिनों में कई मामले सामने आ चुके हैं। कुछ महीने पहले बुलंदशहर से ऐसी ख़बरें भारी तादाद में आ रही थी। इसके बाद ये मामले कुछ थमे। अब फिर से 1 मामला सामने आया है जिसमें मोबाइल पर लिंक भेजकर एक व्यक्ति के खाते से तक़रीबन 70, हज़ार रुपए निकाल दिए गए।

लिंक भेजकर खाते से निकाले रुपए

ताज़ा मामला बुलंदशहर की नगर कोतवाली क्षेत्र के साठा मोहल्ला का है। यहाँ के रहने वाले युवक के खाते से लगभग 70, हज़ार रुपये निकाल लिए गए। लिंक पर क्लिक करने के बाद उसके साथ ये फ्रॉड हुआ। पीड़ित ने फ्रॉड के बाद पुलिस में पूरे मामले की सूचना दी। साठा निवासी विवेक शर्मा ने तहरीर देकर बताया कि वह नोएडा की एक निजी कंपनी में काम करता है। बीते दिन उसके मोबाइल पर 1 मैसेज आया जिसमें 47, हज़ार रुपये जमा होने की जानकारी दी गई थी। व्यक्ति ने इस लिंक पर क्लिक करके मामले को जानना चाहा जिसके बाद उसका मोबाइल उसके नियंत्रण से बाहर चला गया। साफ़ था कि उसका मोबाइल फ़ोन हैक हो चुका था। हैकर्स के क़ब्ज़े में मोबाइल फ़ोन जाने के बाद मोबाइल ने ठीक से काम करना बंद कर दिया जिस पर विवेक ने उसे स्विच ऑन और ऑफ़ किया लेकिन तब तक देर हो चुकी थी।

Bulandshahr News

पहले भी आ चुके हैं ऐसे कई मामले

बुलंदशहर के विवेक ने वापस फ़ोन ऑन किया तो उसे पता चला कि उसके खाते से पैसे निकाल लिए गए हैं। दरअसल उसके अकाउंट 3 बारी में लगभग 70, हज़ार रुपये निकाल लिए गए। पीड़ित विवेक ने पुलिस से पूरे मामले की शिकायत की। उसने कार्रवाई की माँग करते हुए रुपया वापस करवाने की माँग भी की है। बुलंदशहर पुलिस की साइबर टीम ने अब मामले की जाँच पड़ताल शुरू कर दी है। आपको बता दें कि कुछ महीने पहले बुलंदशहर से कई ऐसे मामले सामने आए थे हालाँकि बीते कुछ दिनों में ये मामले थमे थे लेकिन अब बीते कुछ दिनों में फिर से कुछ मामले सामने आए हैं। यानी साइबर ठग फिर से बुलंदशहर को अपना निशाना बना रहे।

Bulandshahr News

स्क्रैप माफिया रवि काना समेत 16 पर लगाई गई गैंगस्टर एक्ट, दो महिलाएं भी शामिल

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post