Thursday, 2 May 2024

सर्दियों में भी जोर-शोर से चल रहा दीये बनाने का काम, बताई ये वजह

Bulandshahr News : बुलंदशहर समेत यूपी के सभी जिलों में इन दिनों राम मंदिर में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा को…

सर्दियों में भी जोर-शोर से चल रहा दीये बनाने का काम, बताई ये वजह

Bulandshahr News : बुलंदशहर समेत यूपी के सभी जिलों में इन दिनों राम मंदिर में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा को लेकर खुशी की लहर है। जहां सर्दियों के मौसम में अक्सर मिट्टी से बनने वाले बर्तनों का सिलसिला बंद हो जाता है। मगर इस सर्दी  ऐसा नहीं है, 22 जनवरी को लेकर लोगों के साथ कुम्हारों में इतना उत्हसा है कि जनवरी के महीने में भी उनकी चाक फर्राटे से घूम रही है। देशभर में दीये बनाने का काम चल रहा है। इस रेस में बुलंदशहर पीछे नहीं है। दिपावली की तरह इस महीने में भी बुलंदशहर में लगातार दीये की बिक्री में बढ़ोतरी देखी जा रही है।

देश वासियों से पीएम मोदी ने की अपील

दरअसल 22 जनवरी को भगवान श्री राम अयोध्या में अपने भव्य और दिव्य मंदिर में विराजमान होने जा रहे हैं। भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा को ऐतिहासिक बनाने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से अपील की थी की 22 जनवरी को देश के 140 करोड़ लोग सेलिब्रेट करें। मंदिर को सजाए, साफ सफाई करें और घर-घर दीप जलाए।

Bulandshahr News
Bulandshahr News

बुलंदशहर में बड़े स्तर पर बन रहे दीये

बुलंदशहर में मिट्टी के दीये बनाने का सिलासिला बहुत बड़े स्तर पर चल रहा है। लगातार लोग दीये खरीदने के लिए ऑर्डर बुक करवा रहे हैं। बताया जा रहा है कि दीयों की ऐसी बिक्री हमेशा दिवाली के आसपास होती है, ऐसा पहली बार हुआ है जब लोग भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर दीयों की खरीदारी कर रहे हैं।

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post