Tuesday, 30 April 2024

बिहार के नियोजित शिक्षकों के लिए खुशखबरी, इस महीने से होगी पोस्टिंग

Bihar News : बिहार में सक्षमता परीक्षा पास करने वाले 1.87 लाख नियोजित शिक्षकों को जल्द ही बड़ी खुशखबरी मिलने…

बिहार के नियोजित शिक्षकों के लिए खुशखबरी, इस महीने से होगी पोस्टिंग

Bihar News : बिहार में सक्षमता परीक्षा पास करने वाले 1.87 लाख नियोजित शिक्षकों को जल्द ही बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है। जल्द नियोजित शिक्षकों को स्कूलों में पोस्टिंग के साथ ही राज्यकर्मी का दर्जा मिलने वाला है। जिसके बाद नियोजित शिक्षकों को भी बीपीएससी पास शिक्षकों की तरह सभी सरकारी सुविधाओं का लाभ मिल सकेगी। शिक्षा विभाग की ओर से फिलहाल नियोजित स्कूलों की पोस्टिंग के लिए सॉफ्टवेयर से इंट्री का काम किया जा रहा है। जबकि जून महीने में नियोजित शिक्षकों की पोस्टिंग की तैयारी की जा रही है। Bihar News

चुनाव के चलते हुई देरी

सक्षमता परीक्षा पास करने वाले नियोजित शिक्षकों की काउंसिलिंग अब जून में की जाएगी। वहीं काउंसिलिंग के बाद ही इन शिक्षकों को उनके आवंटित जिले के स्कूल में पोस्टिंग मिलेगी। बताया गया है कि लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर लागू आचार संहिता को चलते ही फिलहाल काउंसिलिंग कराने का मामला रुक गया है। मिली जानकारी के अनुसार शिक्षा विभाग ने काउंसिलिंग के लिए निर्वाचन आयोग से अनुमति मांगी थी, लेकिन आयोग की ओर से अभी आचार संहिता का हवाला दिया गया है। जिसके चलते शिक्षा पदाधिकारियों का कहा है कि चुनाव रिजल्ट के बाद आचार संहिता खत्म हो जाएगा, इसके बाद काउंसिलिंग की जाएगी।

जिलों से मांगी गई विषयवार रिक्ति

बिहार शिक्षा विभाग की ओर से नियोजित शिक्षकों को आवंटित जिले के स्कूलों में पदस्थापित करने को लेकर सभी जिलों में विषयवार रिक्ति भी मांगी गई है। राज्य के शहरों और ग्रामीण क्षेत्रों के स्कूलों की सूची इंट्री चरणवार 22 अप्रैल तक चलेगी।

Bihar News

यूपी बोर्ड का रिजल्ट इस डेट को हो सकता है जारी, जानें क्या है नई अपडेट्स

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें। 

Related Post