Monday, 6 May 2024

‘फाइटर’ ने जीती हवाई एक्शन की जंग, बॉक्स ऑफिस पर मारी लम्बी छलांग

Fighter Movie Collection Today : बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर ऋतिक रोशन और एक्ट्रेस  दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘फाइटर’ को लेकर…

‘फाइटर’ ने जीती हवाई एक्शन की जंग, बॉक्स ऑफिस पर मारी लम्बी छलांग

Fighter Movie Collection Today : बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर ऋतिक रोशन और एक्ट्रेस  दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘फाइटर’ को लेकर लोगों में कई दिनों से क्रेज बना हुआ था। कुछ दिनों पहले लॉन्च हुई फिल्म की ट्रेलर को देखकर ऐसा लग रहा था कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त धमाल मचा देगी और थिएटर्स में दस्तक देते ही ‘फाइटर’ ने सचमुच धमाल मचा दिया है। पहले दिन की कमाई को देखकर ऐसा कहा जा सकता है कि दीपिका और ऋतिक की इस फिल्म ने जबरदस्त ओपनिंग की है।

Fighter Movie Collection Today

आज प्रत्येक भारतीय 75वां गणतंत्र दिवस मना रहा है और गणतंत्र दिवस के इस खास मौके पर बीते दिन यानि 25 जनवरी को बॉलीवुड जगत के जाने-माने अभिनेता ऋतिक रोशन और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘फाइटर’ ने सिनेमाघरों में धमाकेदार ओपनिंग की है। इस फिल्म की अहम रोल ऋतिक रोशन, दीपिका पादुकोण और अनिल कुमार ने बखूबी निभाया है। सिनेमाघरों में पहले दिन ही ‘फाइटर’ ने करोड़ों की कमाई की है, वहीं दर्शकों द्वारा फिल्म को बेहद प्यार मिल रहा है।

जानें फिल्म की कहानी

फाइटर’ फिल्म एक देशभक्ति फिल्म है, इसलिए इसे गणतंत्र दिवस के पहले दिन सिनेमाघरों के पर्दों पर उतारा गया। फिल्म की शुरूआत में आप सिर्फ भारत के बहादुर जवान के बारे में ही नहीं जानेंगे, बल्कि एक ऐसे भारतीय फाइटर के बारे में जानेंगे जो मैदान-ए-जंग में तो लड़ता ही है,  युद्ध के अलावा उस फाइटर की जंग खुद के साथ भी जारी रहती है। एक सोल्जर होना बेहद कठिन होता है जो अपने देश को बचाने की खातिर दुश्मनों से तो लड़ता है, साथ ही वो अपने अन्दर चल रही जंग से भी लगातार लड़ता रहता है। आप एक सोल्जर की जिन्दगी की कहानी ‘फाइटर’ फिल्म में देख सकेंगे कि उसे अपने देश को बचाने के लिए किन-किन परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है।

पहली एरियल एक्शन फिल्म बनी ‘फाइटर’

फिल्म के डायलॉग्स ने तो रिलीज से पहले ही सोशल मीडिया पर धमाल मचाया हुआ था, अब फिल्म को दर्शकों का खूब प्यार मिल रहा है। बात करें यदि फिल्म के शेर की तो ऋतिक रोशन अपने साथी फाइटर पायलट्स को अपने इरादे जाहिर करते हुए एक शेर सुनाते हुए कहते हैं, ‘दुनिया में मिल जाएंगे आशिक कईं, पर वतन से हसीन सनम नहीं होता। हीरों में सिमटकर, सोने से लिपटकर मरते होंगे कईं, तिरंगे से हसीन कफन नहीं होता।’ फाइटर ने सिनेमाघरों में धमाकेदार ओपनिंग तो की ही है साथ ही भारत की पहली एरियल एक्शन (हवा में एक्शन) वाली फिल्म बन गई है।

पहले दिन की कमाई

अभिनेता ऋतिक रोशन, अनिल कपूर और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘फाइटर’ कुछ समय से सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियां बटोर रही थी वहीं दर्शकों द्वारा उम्मीद की जा रही थी कि यह फिल्म थिएटर्स में जबरदस्त धमाल मचा देगी और हुआ भी कुछ यूं ही। रिपोर्ट की माने तो पहले दिन ही ‘फाइटर’ ने लगभग 22 करोड़ का नेट कलेक्शन कर लिया है। फाइटर को लेकर यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसका वर्ल्डवाइड कलेक्शन ओर अधिक बेहतर होगा। ‘फाइटर’ ने पहले दिन में ही 2,79,367 टिकट बेच दी थी और एडवांस बुकिंग में करीब 8.4 करोड़ कमाई पक्की कर ली थी।

पहली बार साथ दिखें ऋतिक और दीपिका

‘फाइटर’ फिल्म का निर्देशन भी पठान’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म बनाने वाले सिद्धार्थ आनंद द्वारा किया गया। फाइटर को 2D, ‘3D, IMAX 3D, 4DX 3D, ICE 3D सहित IMAX 2D वर्जन में रिलीज की गई है। फिल्म में कई सारे अभिनेताओं ने बखूबी किरदार निभाया है। ‘फाइटर’ में ऋतिक, दीपिका, अनिल के अलावा करण सिंह ग्रोवर, अक्षय ओबेरॉय, संजीदा शेख, तलत अजीज, संजीव जयसवाल, ऋषभ साहनी व आशुतोष राणा सहित कई सितारों ने अपनी धमाकेदार एक्टिंग से लोगों का दिल जीत लिया है। दरअसल, पहली बार दर्शकों को पर्दे पर दीपिका और ऋतिक की जोड़ी साथ में देखने का मौका मिला है।

खास जानकारी : 8200 करोड़ रूपये की वैल्यू के बाद मिलता है यूनिकॉर्न का दर्जा

देश विदेश  की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच  के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post