Wednesday, 8 May 2024

‘ऐ वतन मेरे वतन’ से सारा अली खान ने दी बड़ी प्रेरणा, लोगों को जरूर होना चाहिए रुबरू

Ae Watan Mere Watan : सारा अली खान (Sara Ali Khan) अक्सर सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं। ऐसे में…

‘ऐ वतन मेरे वतन’ से सारा अली खान ने दी बड़ी प्रेरणा, लोगों को जरूर होना चाहिए रुबरू

Ae Watan Mere Watan : सारा अली खान (Sara Ali Khan) अक्सर सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं। ऐसे में सारा अली खान की नई फिल्म ‘ऐ वतन मेरे वतन’ (Ae Watan Mere Watan) अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज कर दी गई है। ‘ऐ वतन मेरे वतन’ एक बायोपिक है जो फ्रीडम फाइटर उषा मेहता (Usha Mehta) के जीवन पर आधारित है। वैसे तो हर फिल्म में सारा अली खान अपना बेस्ट ही देती हैं लेकिन इस फिल्म में सारा की जबरदस्त मेहनत और लगन देखी जा सकती है। चलिए जान लेते हैं फिल्म की कहानी क्या है?

क्या है कहानी?

‘ऐ वतन मेरे वतन’ (Ae Watan Mere Watan) एक सच्ची गांधीवादी और कांग्रेस रेडियो की फाउंडर उषा मेहता (Usha Mehta) के क्रांतिकारी जीवन पर आधारित फिल्म है। ‘ऐ वतन मेरे वतन’ में आप देखेंगे कि एक 9 साल की बच्ची के मन में भारत को आजाद (Free India) करने का सपना पल रहा होता है। जैसे-जैसे उषा बड़ी होती है वैसे-वैसे उनका आजादी का सपना जज्बे में बदल जाता है। भारत में क्रांति (Revolution) लाने के लिए उषा मेहता (Usha Mehta) अपने घर और परिवार को छोड़कर महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) से मिलती हैं और ब्रह्मचार्य अपनाने की कसम खा लेती है। जब सभी लीडर्स अग्रेजों द्वारा अरेस्ट कर लिए जाते हैं तब उषा, अंडरकवर कांग्रेस रेडियो (Undercover Congress Radio) की शुरुआत करके क्रांतिकारियों के दिल में फिर से आजादी (Freedom) की आग लगाती है। इस दौरान उन्हें कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, लेकिन इसके बावजूद उषा आजादी की लड़ाई लड़ती हैं।

लोगों ने की सारा की तारीफ

किसी भी फिल्म में फेमस पर्सनैलिटी का किरदार निभाना आसान नहीं होता है। ऐसे में सारा अली खान (Sara Ali Khan) ने ‘ऐ वतन मेरे वतन’ में उषा मेहता (Usha Mehta) की बेहतरीन भूमिका निभाते हुए कहानी की डोर पकड़ी है और बड़े पर्दे पर उषा मेहता का किरदार निभाने में खरी उतरी हैं। फिल्म में सारा अली खान के अंदर वो चंचलता नजर आ रही है जो एक युवा क्रांतिकारी में नजर आनी चाहिए। सारा अली खान का किरदार दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है। फैंस सारा की जमकर तारीफ करते हुए कह रहे हैं कि ‘ऐ वतन मेरे वतन’ (Ae Watan Mere Watan) सारा अली खान के करियर की बेस्ट फिल्मों में से एक है।

सारा के अलावा ये सितारे आए नजर

कनन अय्यर (Kannan Iyer) के निर्देशन में बनी फिल्म ‘ऐ वतन मेरे वतन’ में आप सारा अली खान के अलावा इमरान हाशमी, अभय वर्मा, स्पर्श श्रीवास्तव, सचिन खेड़ेकर जैसे सितारे को भी बखूबी किरदार निभाते हुए देखेंगे। 21 मार्च 2024 में अमेजन प्राइम वीडियो में ‘ऐ वतन मेरे वतन’ (Ae Watan Mere Watan) रिलीज कर दी गई है जिसे आपको जरूर देखनी चाहिए।

सिस्टम के खिलाफ लड़ेंगे जॉन अब्राहम और शरवरी वाघ, ‘वेदा’ का जबरदस्त टीजर हुआ रिलीज

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post