Sunday, 19 May 2024

ग्रेटर नोएडा की झुग्गी बस्ती में लगी भयंकर आग, एक व्यक्ति ज़िन्दा जला

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में ठंड से बचने के लिए जलाई गई आग एक युवक के लिए काल…

ग्रेटर नोएडा की झुग्गी बस्ती में लगी भयंकर आग, एक व्यक्ति ज़िन्दा जला

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में ठंड से बचने के लिए जलाई गई आग एक युवक के लिए काल बन गई। ग्रेटर नोएडा में एक खुले मैदान में झोपड़ी बनाकर रहे लोगों ने सर्दी से बचाव के लिए झोपड़ी में आग जला कर सो रहे थे। किसी तरह से आग ने झोपड़ी को चपेट में ले लिया। जिससे एक युवक गंभीर रुप से झुलस गया। जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई।

Greater Noida News

आग से जलकर एक युवक की मौत

मामला ग्रेटर नोएडा के कासना क्षेत्र का है। जहां एक खुले मैदान में कुछ लोग झोपड़ी डाल कर रह रहे है। ग्रेटर नोएडा में पड़ रही काड़के की सर्दी से बचाव के लिए उन लोगों ने झोपड़ी के अंदर ही आग जला रखी थी। आग की ताप के कारण उसे झोपड़ी में एक युवक भी सो रहा था। झोपड़ी के अंदर जली आग ने किसी कारण के चलते पूरी झोपड़ी को अपनी जद में ले लिया। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। जिसके कारण पास में बनी अन्य झोपड़ी भी आग की चपेट में आ गई। वहीं झोपड़ी में सो रही युवक गंभीर रुप से झुलस गया। जिसे किसी तरह निकालकर अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई।

दमकल विभाग ने पाया आग पर काबू

झोपडियों में लगी भीषण आग को देखकर लोगों ने दमकल विभाग को इसकी सूचना दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने तुरंत कार्रवाई करते हुए कड़ी मश्क्कत के बाद आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक आग से तीन झोपड़ी जलकर राख हो चुकी थी। झोपड़ी में लगी आग में एक 20 वर्षीय युवक की गंभीर रुप से झुलसकर मौत हो गई। मृतक का नाम मुंशर अली बताया जा रहा है।

पुलिस ने दी मामले की जानकारी

ग्रेटर नोएडा में लगी आग की इस घटना को लेकर पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार-शुक्रवार की मध्य रात्रि सूचना मिली थी कि कासना क्षेत्र के एक मैदन में झोपड़ी में आग लग गई है। जिस पर कार्रवाई करते हुए दमकल विभाग और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। लगभग 25 मिनट की कड़ी मश्क्कत के बाद आग पर पूर्ण रुप से काबू पाया गया। इस आग की घटना में एकयुवक गंभीर रुप से झुलस गया था। जिसे पुलिस के द्वारा अस्पताल ले जाया गया। जहां उसकी मौत हो गई है। इस घटना में कासना पुलिस द्वारा अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

नोएडा-ग्रेटर नोएडा में कड़ाके की ठंड, 9 जनवरी को होगी बारिश

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post