Sunday, 19 May 2024

ग्रेटर नोएडा में पानी की किल्लत से परेशान लोग, ढो रहे पानी की बाल्टियां

Greater Noida News : गर्मी का सीजन आने के बाद से ग्रेटर नोएडा के अलग-अलग सेक्टरों और सोसायटियों में पानी…

ग्रेटर नोएडा में पानी की किल्लत से परेशान लोग, ढो रहे पानी की बाल्टियां

Greater Noida News : गर्मी का सीजन आने के बाद से ग्रेटर नोएडा के अलग-अलग सेक्टरों और सोसायटियों में पानी की कमी साफ तौर पर देखी जा रही है। पानी की बढ़ती मांग को देखते हुए भी ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की तरफ से सप्लाई नहीं करवाई जा रही है। लाखों के फ्लैट में रहने वाले लोग टैंकर से पानी भरने के लिए लंबी-लंबी लाइनों में खड़े रहने को मजबूर है। इस कड़ी में ग्रेटर नोएडा वेस्ट में गौड़ सिटी-2 स्थित बुलंद एलिवेट्स सोसायटी में पानी की सप्लाई नहीं की जा रही है। परिसर में रह रहे परिवार खुद के पैसे से टैंकर मंगवाकर बाल्टियों से पानी फ्लैट तक लेकर जाने को मजबूर हैं।

पानी के कम प्रेशर से परेशान लोग

सोसायटी वाले को पानी का एक टैंकर दो हजार रुपये का पड़ रहा है। दो दिन में 7-8 टैंकर पानी आ चुका है। ग्रेटर नोएडा के और भी कई सेक्टरों में हर दिन पानी के कम प्रेशर की समस्या हो रही है। आरोप है कि शिकायत करने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में जल विभाग के अधिकारी शिकायत के बाद भी टैंकर भेजने के लिए कोई कदम नहीं उठा रहे।

Greater Noida News

125 परिवारों को मिला है पजेशन

ग्रेटर नोएडा के गौड़ सिटी-2 स्थित बुलंद एलिवेट्स सोसायटी में पानी की समस्या दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। इस बारे में जानकारी देते हुए सोसाइटी निवासी अजीत चौधरी ने बताया कि परिसर में करीब 125 परिवारों को पजेशन मिला हैं। इस प्रॉजेक्ट का एनसीएलटी में केस चल रहा था। अब इसे आईआरपी देख रहे हैं। परिसर में सुविधाओं के नाम पर कुछ नहीं है। आरोप है कि पानी के लिए एक बोरिंग की गई है। इस पर आए दिन लोड अधिक होने से पानी की सप्लाई ठप हो जाती है। दो दिन से मोटर खराब होने से पानी सप्लाई बंद है। लोग पैसे इकट्ठे कर पानी का टैंकर मंगवा रहे हैं।

देश की प्रगति के विरोधियों का छात्र वर्ग पुरजोर विरोध करें: जगदीश धनकड़

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post