Tuesday, 23 July 2024

Celebration in Times Square: अमेरिका में भी मनाया गया, रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का जश्न

Celebration in Times Square: आज रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का समारोह मनाया जा रहा है। ये समारोह सिर्फ अयोध्या या…

Celebration in Times Square: अमेरिका में भी मनाया गया, रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का जश्न

Celebration in Times Square: आज रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का समारोह मनाया जा रहा है। ये समारोह सिर्फ अयोध्या या देश तक ही सीमित नहीं है, बल्कि ये समारोह दुनियाभर में मनाया जा रहा है। अमेरिका के न्यूयॉर्क में भी ज़ोर-शोर से राम मदिर का जश्न मनाया जा रहा है। न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर पर भारतीयों की मौजूदगी बड़ी संख्या देखी जा रही है। टाइम्स स्क्वायर में सारे भारतीय राम धुनों पर झूम, नाच और गा रहे हैं। पूरा टाइम्स स्क्वायर राममय नजर आ रहा है।

टाइम्स स्क्वायर पर भी मनाया जा रहा है रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का जश्न

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का जश्न टाइम्स स्क्वायर पर भी मनाया जा रहा है। यहां स्क्रीन पर राम की तस्वीरें प्रदर्शित की गईं हैं और प्राण प्रतिष्ठा का सीधा प्रसारण भी किया जा रहा है। यहां मौजूद लोगों के हाथों में राम के चित्र वाले झंडे हैं, तो कई लोग राम की तस्वीर वाले भगवा झंडे भी लाए हैं। टाइम्स स्क्वायर पर ‘ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ राम मंदिर’ के सदस्यों ने लड्डू भी बांटे हैं।

Celebration in Times Square

‘ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ राम मंदिर’ संस्था के सदस्य प्रेम भंडारी के मुताबिक यह कार्यक्रम अमेरिका में काफी भव्यता के साथ मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमने कभी नहीं सोचा था, कि हम अपने जीवनकाल में इस दिव्य दिन के साक्षी बनेंगे। टाइम्स स्क्वायर में भी लोग प्राण प्रतिष्ठा का जश्न मना रहे हैं और यह जगह इस समय अयोध्या से कम नहीं लग रही है। भारतवंशियों के लोग जश्न मना रहे हैं, विभिन्न स्थानों पर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर कई आयोजन किए गए हैं।

अमेरिका सहित दुनियाभर में मनाया जा रहा है जश्न

अयोध्या के राम मंदिर में होने वाली रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का समारोह सिर्फ भारत तक ही सीमित नहीं है, बल्कि ये जश्न सारी दुनिया में हर उस जगह मनाया जा रहा है, जहां भी भारतीय रहते हैं। दुनियाभर में तरह-तरह के कार्यक्रम हो रहे हैं। अमेरिका के न्यू जर्सी में कारों की रैली निकाली गई। ब्रिटेन की संसद में भी राम मंदिर का जश्न मनाया जा चुका है।

Celebration in Times Square

क्रिकेट के अनूठे नियम: जिनसे दर्शक क्या खिलाड़ी भी हो जाते हैं कंफ्यूज

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post