Monday, 6 May 2024

तीन महिलाओं को फेशियल कराना पड़ा भारी, हो गई लाइलाज बीमारी

Vampire Facial :  आजकल हर कोई खूबसूरत और जवान दिखने के लिए कई तरह की कॉस्मेटिक सर्जरी और इंजेक्शन सहारा…

तीन महिलाओं को फेशियल कराना पड़ा भारी, हो गई लाइलाज बीमारी

Vampire Facial :  आजकल हर कोई खूबसूरत और जवान दिखने के लिए कई तरह की कॉस्मेटिक सर्जरी और इंजेक्शन सहारा लेते है। लेकिन कई बार ऐसा करना आपके लिए फायदेमंद होता है, तो कई बार आपको किसी खतरनाक बीमारी का शिकार भी हो सकते है। कुछ ऐसा ही हुआ तीन महिलाओं के साथ, उन्होंने खूबसूरत दिखने के लिए एक ऐसा फेशियल कराया कि लाइलाज बीमारी का शिकार हो गई। इसलिए आज हम आपको उस फेशियल के बारें में बताने जा रहे है, जो महिलाओं के बीच ट्रेंड बना है और उसके  कारण महिलाएं खतरनाक बीमारी की चपेट में आ रही है।

क्या है पूरा मामला?

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि महिलाएं खूबसूरत और जवां दिखने के लिए ‘वैम्पायर फेशियल’ करवा रही है। लेकिन ये फेशियल तीन महिलाओं को भारी पड़ गया। दऱअसल ‘वैम्पायर फेशियल’ करवाने वाली महिलाएं एड्स के वायरस, एचआईवी (HIV) का संक्रमण हो गया।

अमेरिका का है मामला

यह मामला गुरुवार को अमेरिका से सामने आया है। जिसकी जानकारी देते हुए सेंटर्स फॉर डिजीज एंड कंट्रोल (CDC) ने बताया कि महिलाओं को वायरस का संक्रमण अमेरिकी राज्य न्यू मैक्सिको के एक स्पा में वैम्पायर फेशियल के कारण हुआ है। सीडीसी ने बताया कि कॉस्मेटिक इंजेक्शन से एचआईवी संक्रमण का यह पहला ज्ञात मामला है। एक प्रेस रिलीज में सीडीसी ने कहा, ‘कॉस्मेटिक इंजेक्शन से एचआईवी संक्रमण का मामला इससे पहले कभी नहीं देखा गया।

बिना लाइसेंस वाले स्पा से महिलाओं ने कराया था फेशियल

आपको बता दें कि साल 2018 में एक महिला ने मैक्सिको के बिना लाइसेंस वाले एक स्पा से प्लेटलेट-रिच प्लाज्मा माइक्रोनीडलिंग प्रक्रिया से फेशियल को कराया था। जिसके बाद वो एचआईवी पॉजिटिव मिली थी। इसके बाद सीडीसी ने न्यू मैक्सिको के स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर इस बात की जांच की थी कि कॉस्मेटिक इंजेक्शन से एचआईवी का संक्रमण कैसे हुआ।

Vampire Facial

सीडीसी के मुताबिक महिला ने इंजेक्शन से न तो कभी ड्रग्स लिया, न ही उसे संक्रमित रक्त चढ़ा है और न ही एचआईवी से संक्रमित किसी पार्टनर के साथ रिश्ता रहा है। उसने वैम्पायर फेशियल कराया जिसके बाद उसका एचआईवी टेस्ट पॉजिटिव आया है।

स्पा सेंटर से हुए HIV संक्रमण

मिली जानकारी के अनुसार 2019 में न्यू मैक्सिको हेल्थ डिपार्टमेंट ने कहा कि एचआईवी संक्रमण अल्बुकर्क के वीआईपी स्पा में वैम्पायर फेशियल लेने के कारण हुआ। स्पा को बंद कर दिया गया और हेल्थ डिपार्टमेंट ने कहा कि जिन लोगों ने भी स्पा से फेशियल कराया है, उनका एचआईवी, हेपेटाइटिस बी और हेपेटाइटिस सी जांच मुफ्त में किया जाएगा। सीडीसी का कहना है कि 2023 तक पांच एचआईवी मरीजों की पहचान की गई है जिनमें चार महिलाएं और एक पुरुष शामिल हैं। पुरुष चार महिलाओं में से एक का पार्टनर भी है। Vampire Facial

कई खूबियों के साथ लॉन्‍च हुई BMW की ये कार, जानें रेंज और कीमत?

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post