Friday, 3 May 2024

गूगल से कर्मचारियों को निकालने के बाद CEO सुंदर पिचाई ने दिया सख्त संदेश

Google News : हाल ही में  गूगल ने अपनी 28 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था। आपको बता दें…

गूगल से कर्मचारियों को निकालने के बाद CEO सुंदर पिचाई ने दिया सख्त संदेश

Google News : हाल ही में  गूगल ने अपनी 28 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था। आपको बता दें कि कुछ दिन पहले गूगल  के कुछ कर्मचारी निंबस प्रोजेक्ट का विरोध कर रहे थे । कंपनी के 1.2 बिलियन डॉलर के निंबस प्रोजेक्ट का यह कर्मचारी विरोध कर रहे थे जो अमेजन के साथ एक जॉइंट प्रोजेक्ट है। इसमें  इज़राइली सरकार और सेना को क्लाउड सर्विस देने की बात कही जा रही थी।  इस प्रोजेक्ट के विरोध में अमेरिका के कई शहरों में गूगल के ऑफिस में कर्मचारियों ने कई घंटे तक धरना प्रदर्शन दिया था और यह खबर सुर्खियों में छाई रही थी ।

निंबस प्रोजेक्ट का कर्मचारियों ने किया था विरोध

धरना प्रदर्शन के बाद पुलिस ने गूगल के ऑफिस में आकर नौ लोगों को गिरफ्तार भी किया था । इन कर्मचारियों ने खुद को पुलिस द्वारा बाहर निकाले जाने का सोशल मीडिया पर लाइव स्ट्रीम भी किया था।  इस पूरी घटना के बाद गूगल ने 28 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था।  इस घटना को लेकर कई प्रतिक्रियाएं और रिएक्शन सामने आ रहे थे। नौकरी से निकाले जाने के बाद अब गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई (GOOGLE CEO Sundar Pichai)  ने  अपने स्टाफ को सख्त संदेश दिया है कि ऑफिस प्लेस में किसी भी तरह की पॉलिटिक्स बर्दाश्त नहीं की जाएगी ।

Google News

सुंदर पिचाई ने कर्मचारियों से ऑफिस प्लेस में पॉलिटिक्स से दूर रहने को कहा

सुंदर पिचाई ने अपनी कर्मचारियों से ऑफिस प्लेस में पॉलिटिक्स से दूर रहने को कहा है। दरअसल यह बात उन 28 कर्मचारियों को निकालने के बाद गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने अपने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखकर कही है, जिसे उन्होंने गूगल कर्मचारियों को संबोधित किया है। कर्मचारियों को निर्देश दिया है कि वे दफ्तर में आकर सिर्फ काम करें और किसी तरह की राजनीति में ना पड़े। मिशन फर्स्ट वाले अपने नोट में सुंदर पिचाई ने कहा है कि कंपनी की पॉलिसी और एक्सपेक्टेशन क्लियर है ऑफिस में पॉलिटिक्स के लिए कोई जगह नहीं है। सुंदर पिचाई ने अपने नोट में यह भी लिखा कि गूगल का कल्चर हमेशा से खुल कर बातचीत करने को बढ़ावा देता है और यही वजह है की अच्छे आईडीयाज़ पर हम एक्शन लेते हैं और बेहतरीन प्रोडक्ट बनाते हैं । लेकिन यह बात ध्यान रखने की है कि आखिर हम एक दफ्तर में काम करते हैं और कंपनी की पॉलिसी और एक्सपेक्टशंस क्लियर है । गूगल के CEO सुंदर पिचाई ने लिखा कि हम एक बिजनेस के लिए काम करते हैं इसलिए ऑफिस ऐसी जगह है जहां आप अपने को वर्कर्स के काम में बाधा ना डालें, उन्हें असुरक्षित महसूस ना कराएं।  कंपनी को पर्सनल प्लेटफार्म की तरह इस्तेमाल न करें और साथ ही व्यवधान पहुंचाने वाले मुद्दों पर आपस में ना लड़े और ना ही राजनीति पर चर्चा करें।  गूगल के कर्मचारियों को तार्किक रहना चाहिए।  हमारा टारगेट दुनिया की इनफार्मेशन को ऑर्गेनाइज करना और दुनिया के लिए भरोसेमंद जानकारी उपलब्ध कराने वाला बने रहना है ।

Google News

बता दें गूगल आने वाले समय में अपने 30000 एम्पलाइज की  छटनी कर सकता है । यह छटनी कंपनी में एड और सेल्स डिपार्टमेंट में होगी।  गूगल अपने ऐड डिपार्टमेंट को रिस्ट्रक्चर करने की प्लानिंग कर रहा है।  साथ ही कंपनी AI को बढ़ाने पर भी काम कर रही है जिसके चलते कई लोग बेरोजगार हो सकते हैं।

चर्चित यूट्यूबर का निधन, मौत से 3 दिन पहले कहा था मेरे लिए दुआ करो

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें। 

Related Post