Sunday, 28 April 2024

मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में पहली बार उतरेगी सऊदी की मॉडल, जानें कौन है?

Saudi Arabia:  सऊदी अरब एक इस्लामिक कट्टरपंथी देश में गिना जाता है। यह पहला ऐसा देश है जहां से इस्लाम…

मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में पहली बार उतरेगी सऊदी की मॉडल, जानें कौन है?

Saudi Arabia:  सऊदी अरब एक इस्लामिक कट्टरपंथी देश में गिना जाता है। यह पहला ऐसा देश है जहां से इस्लाम की शुरूआत हुई और मुसलमानों की सबसे पवित्र जगह मक्का-मदीना यहां मौजूद है। इस देश में हमेशा से शरिया कानून चलता रहा है। जहां महिलाओं को लेकर कई बड़े सख्त नियम बनाए गए है। ऐसें में इस देश खबर सामने आई है कि मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में सऊदी अरब का झंडा भी नजर आने वाला है। जो एक वाकई इतिहास रचने वाली बात है।

कौन है सउदी की मिस यूनिवर्स

आपको बता दें कि दुनिया की सबसे लोकप्रिय सौंदर्य प्रतियोगिता में सऊदी की रहने वाली मॉडल रूमी अलकाहतानी हिस्सा लेने वाली हैष जिनकी उम्र सिर्फ 27 साल है। अलकाहतानी सऊदी अरब का प्रतिनिधित्व करेंगी। इस बात की जानकारी देते हुए रूमी ने अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा है, उन्होंने कहां कि मैं ‘मिस यूनिवर्स 2024 कॉम्पिटीशन में हिस्सा लेने पर मैं सम्मानित महसूस कर रही हूं। पहली बार इस प्रतियोगिता में सऊदी अरब साम्राज्य पहुंचेगा। इस पोस्ट के साथ रूमी ने अपनी कई तस्वीरें भी शेयर की है।

Saudi Arabia

कौन हैं रूमी अलकाहतानी?

खबरों के मुताबिक मॉडल और कंटेंट क्रिएटर रूमी अलकाहतानी को सऊदी के रियाद में रहती है। वह सऊदी की महिलाओं को सशक्त बनाने में मील का पत्थर साबित हुई है। क्योंकि उनके पास मिस सऊदी अरब का ताज है। एक रिपोर्ट के अनुसार, रूमी ने इसके पहले मिस एशिया इन मलेशिया, मिस अरब पीस और मिस यूरोप सहित कई अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में किंगडम में हिस्सा ले चुकी है।

इसके अलावा रूमी अलकाहतानी मिस सऊदी अरब टाइटल, मिस मिडिल ईस्ट (सऊदी अरब), मिस अरब वर्ल्ड पीस 2021 और मिस वुमन (सऊदी अरब) जैसे खिताब अपने नाम कर चुकी है। वहीं सऊदी सुंदरी रूमी अलकाहतानी ने डेंटल क्लीनिक में स्नातक की डिग्री हासिल की हुई है, वह अंग्रेजी, फ्रेंच और अरबी भाषा में फर्राटेदार बात कर लेती हैं। Saudi Arabia

Force Gurkha दिखी पहली झलक, भारत में जबरदस्त फीचर के साथ होगी लॉन्च

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post