Friday, 3 May 2024

पार्टनर से दूरी का सता रहा है डर, ये टिप्स रिश्तों में भरेंगे जान

Relationship Tips : प्यार के हर परिंदों की ये दिली ख्वाहिश होती है कि वो ज्यादा से ज्यादा समय अपने…

पार्टनर से दूरी का सता रहा है डर, ये टिप्स रिश्तों में भरेंगे जान

Relationship Tips : प्यार के हर परिंदों की ये दिली ख्वाहिश होती है कि वो ज्यादा से ज्यादा समय अपने पार्टनर के साथ बिताए, लेकिन इस दौड़ती-भागती दुनिया में अपने Partner के साथ समय बिताना बहुत मुश्किल होता है। लम्बे समय से अपने पार्टनर से ना मिलने के कारण हमें दूरियों का अहसास होने लगता है जिसके चलते हम काफी परेशान हो जाते हैं।

Relationship Tips

प्यार (Love) का रिश्ता सबसे खास रिश्ता होता है क्योंकि ये एक ऐसा रिश्ता होता है जो हमारे जीवन में सबसे अहम होता है। इसलिए हम अपने रिश्ते (Relation) को मजबूत बनाने के लिए हर अपने पार्टनर से साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताना चाहते हैं ताकि रिश्तों में किसी तरह की दरार ना आए। लेकिन कई बार दूरियों के कारण या इस व्यस्त होने की वजह से हम ये महसूस करने लगते हैं कि हमारा Partner हमसे दूर जा रहा है। अगर आपको भी बार-बार ऐसा महसूस हो रहा है कि आपका पार्टनर आपसे दूर जा रहा है तो आज हम आपको ऐसे कई तरीके बताएंगे। जिसे अपनाकर आपका रिश्ता और मजबूत हो सकता है, साथ ही आपके अंदर का डर भी पूरी तरह से खत्म हो जाएगा।

पुरानी यादों को ताजा करें

अगर आपको रिलेशनशिप Relationship) में आए काफी समय हो चुका है, तो आप अपने पार्टनर को स्पेशल फील कराने के लिए अपनी पुरानी यादों को ताजा करते हुए अपने पहले डेट को रिक्रिएट कर सकते हैं। ऐसा करने से आपका पार्टनर ये महसूस करेगा की वो आपके लिए कितना खास है।

डबल डेट या एडवेंचर रहेगा बढ़िया

अगर आपके Partner को एडवेंचर करने का शौक है तो आप अपने खास दोस्तों के साथ डबल डेट या फिर डिनर के लिए कहीं बाहर जा सकते हैं। इसके अलावा आप अपने पार्टनर के साथ पिकनिक या कुछ एडवेंचरस एक्टिविटीज कर सकते हैं। उदाहरण के तौर पर क्लाइम्बिंग, गो-कार्टिंग आदि।

स्टार गेजिंग नाइट रिश्तों में डाले जान

रात के समय अपने पसंदीदा शख्स के साथ आसमान के नीचे बैठकर तारे देखना शायद ही किसी को ना पसंद हो। अपने रिश्तों को मजबूत बनाने के लिए आपको अपने पार्टनर के साथ किसी गेटअवे पर जाकर स्टार गेजिंग जरूर करना चाहिए। आप चाहे तो अपने घर में ही बालकनी को कोजी बनाकर अपने पार्टनर के साथ तारों को देखते हुए रात बिताते हुए अपने साथी से तमाम बातें कर सकते हैं।

Bike Ride रहेगा बेस्ट

बाइक राइडिंग ज्यादातर कपल का सपना होता है। ऐसे में आप अपने शहर में कोई भी खूबसूरत स्पॉट चुनकर अपने Partner के साथ बाइक राइड पर जा सकते हैं और सनराइज और सनसेट देखते हुए अपने दिन को काफी यादगार बना सकते हैं। लेकिन आपको इस बात का खास ख्याल रखना है कि आप इसके लिए स्नैक्स, ड्रिंक्स आदि का इंतजाम कर लें।

घर पर बना सकते हैं प्लान

अगर आपको ज्यादातर समय घर में ही बिताना पसंद है तो आप अपने घर पर ही  डेट प्लान कर सकते हैं। इसके लिए आप अपने पार्टनर के साथ कोई गेम खेल सकते हैं या फिर रोमांटिक मूवी (Romantic Movie) देख सकते हैं। इसके अलावा आप अपने फेवरेट डिनर और डिजर्ट के साथ इस दिन को यादगार बना सकते हैं। Relationship Tips

ज्यादा सोचना आपके करियर पर डाल सकता है नाकारात्मक असर, आज ही कर लें किनारा

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post