Saturday, 27 April 2024

लखनऊ में 9 घण्टे तक चला बाबा का बुलडोजर,24 दुकानों को किया जमींदोज

Lucknow News : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अवैध निर्माण को ध्वस्त करने के लिए मंगलवार रात बड़ा अभियान…

लखनऊ में 9 घण्टे तक चला बाबा का बुलडोजर,24 दुकानों को किया जमींदोज

Lucknow News : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अवैध निर्माण को ध्वस्त करने के लिए मंगलवार रात बड़ा अभियान चला। यहां एक के बाद एक 24 दुकानों को करीब 9 घंटे तक बुलडोजर चला कर जमींदोज किया गया है। इस दौरान नगर निगम, एलडीए, जिला प्रशासन और पुलिस बस के करीब 1000 से ज्यादा कर्मचारी मौजूद रहे। अभियान के लिए एलडीए और नगर निगम की टीम ने पोकलैंड सहित 20 बुलडोजर की व्यवस्था की थी। बड़े दुकान और शोरूम को तोड़ने के लिए दो बुलडोजर लगाई गईं, जबकि छोटी दुकानों के लिए एक बुलडोजर का इस्तेमाल किया गया।

दो महीने पहले ही LDA तोड़ने जा रही थी दुकानें

दरअसल, एलडीए की टीम दो महीने पहले ही लखनऊ में इन दुकानों को तोड़ना चाहती थी लेकिन कोर्ट से स्टे मिलने की वजह से कार्रवाई टल रही थी। मंगलवार को कोर्ट ने शोरूम मालिकों की याचिका को खारिज कर दिया। 25 दुकानों को लेकर सुनवाई हुई थी, इसमें एक को छोड़ 24 दुकानों को तोड़ने की याचिका खारिज हो गई। लखनऊ में एलडीए अधिकारियों के पास जैसे ही कागज हाथ आया वैसे ही अभियान शुरू हो गया। शाम करीब 5 बजे अभियान की शुरुआत ताज महल फर्नीचर से की गई। हालांकि इसकी तैयारी सुबह से की जा रही थी।

42 लोगों अलॉट किया मकान Lucknow News 

बता दें कि लखनऊ में कुकरैल नदी को छोटे रिवर फ्रंट के तौर पर विकसित किया जाना है। इसलिए बुल्डोजर की कार्रवाई की जा रही है। लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष इंद्रमणि त्रिपाठी ने बताया, 78 मलिन बस्तियों को हटाया जाएगा। लखनऊ में अकबरनगर द्वितीय में बंधे के किनारे बनी झोपड़-पट्टियों में रहने वाले लोगों को वसंत कुंज योजना में बनी प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर दिया जा रहा है। फिलहाल 5000 रुपए लेकर इनको वहां पर आवास दिया जा रहा है। फिर इनसे LDA किस्तों में पैसा जमा करवाएगा। इससे पहले बीते सोमवार लखनऊ में 42 लोगों को मकान अलॉट किया गया था।Lucknow News

अखिलेश यादव का चौंकाने वाला खुलासा, कहा- ‘तीसरी सीट के लिए अब सब कुछ साफ है’

Related Post