Thursday, 9 May 2024

अखिलेश यादव का चौंकाने वाला खुलासा, कहा- ‘तीसरी सीट के लिए अब सब कुछ साफ है’

UP Rajya Sabha Election : समाजवादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने राज्यसभा की 10…

अखिलेश यादव का चौंकाने वाला खुलासा, कहा- ‘तीसरी सीट के लिए अब सब कुछ साफ है’

UP Rajya Sabha Election : समाजवादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने राज्यसभा की 10 सीटों पर मतदान के बीच दो तस्वीरें शेयर की है। उन्होंने इन तस्वीरों को शेयर करते हुए एक पोस्ट भी लिखी है जिसके बारे में माना जा रहा है कि ये सपा का दामन छोड़ने वाले विधायकों के खिलाफ है।

UP Rajya Sabha Election

सपा प्रमुख ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर तस्वीरें शेयर की और उनके साथ में एक पोस्ट भी लिखी है। उन्होंने लिखा- हमारी राज्यसभा की तीसरी सीट दरअसल सच्चे साथियों की पहचान करने की परीक्षा थी और ये जानने की कि कौन-कौन दिल से पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यकों (PDA) के साथ और कौन अंतरात्मा से PDA के ख़िलाफ़ है। अब सब कुछ साफ़ है, यही तीसरी सीट की जीत है।

‘सत्ता का लाभ पाने वाले चले जाएंगे’

आपको बता दें कि इससे पहले समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने मंगलवार को कहा कि जो लोग ‘लाभ’ चाहते हैं वे चले जायेंगे और उन्होंने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर चुनाव जीतने के लिए सभी हथकंडे अपनाने का आरोप लगाया। मतदान के लिए विधानसभा पहुंचे यादव से जब उनके द्वारा बुलाई गई बैठक में पार्टी विधायकों की अनुपस्थिति के बारे में पत्रकारों ने पूछा तो उन्होंने कहा, ‘ सत्ता का लाभ पाने वाले चले जाएंगे। जिनसे वादा किया गया होगा वे जाएंगे।’

‘जीत के लिए बीजेपी कुछ कर सकती है’

सपा प्रमुख अखिलेश यादव मे बाजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, कि  ‘जो लोग किसी की राह में कीलें बिछाते हैं या दूसरों के लिए गड्ढा खोदते हैं, वे खुद गिर जाते हैं।’ उन्होंने कहा, ‘ आप देख चुके हैं कि चंडीगढ़ में सीसीटीवी कैमरों के सामने क्या हुआ। मैं उच्चतम न्यायालय को धन्यवाद देता हूं जिसने संविधान को बचाया। उन्होने कहा कि बीजेपी चुनाव जीतने के लिए सभी हथकंडे अपना सकती है। उसने किसी ‘लाभ’ के लिए आश्वासन (कुछ विधायकों को) दिया होगा।’ उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी जीतने के लिए कुछ भी करेगी।

बैछक में शामिल नहीं थी 8 विधायक

आपको बता दें कि राज्यसभा चुनाव के लिए मतदान से एक दिन पहले सोमवार को समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव द्वारा एक बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में सपा के आठ विधायक शामिल नहीं हुए थे। जिसको लेकर अनुमान लगाए जा रहे थे ये सभी आठों विधायक क्रॉस वोटिंग करेंगे।

बीजेपी सांसद का सोनिया गांधी पर निशाना, कहा- ‘अपनी परंपरा वाली सीट छोड़कर भागी’

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post